DA Image
31 मार्च, 2020|3:57|IST

अगली स्टोरी

धौनी के विज्ञापन पर भज्जी ने भेजा नोटिस

धौनी के विज्ञापन पर भज्जी ने भेजा नोटिस

भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने विजय माल्या के स्वामित्व वाली कंपनी यूबी स्प्रिटस को एक टेलीविजन विज्ञापन को लेकर कानूनी नोटिस भेजा है। इस विज्ञापन में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को उनका मजाक उड़ाते हुए दिखाया गया है।

यह कानूनी नोटिस हरभजन की मां अवतार कौर ने अपने वकीलों दीवानी एडवोकेट एंड कन्सलटेंट के जरिये भेजा है। हरभजन के वकीलों ने कानूनी नोटिस में दावा किया है कि यह इस ऑफ स्पिनर, उनके परिवार और सिख समुदाय का व्यावसायिक मजाक है। इनमें से एक वकील एडवोकेट श्याम दीवानी ने कहा कि क्रिकेटर ही नहीं उनका परिवार भी इससे परेशान है।

इस विज्ञापन के लिए नोटिस भेजते हुए हरभजन की मां अवतार कौर ने कहा कि इस तरह के विज्ञापन से भारतीय टीम में मतभेद पैदा होते हैं तथा इन्हें राष्ट्रविरोधी करार दिया जा सकता है। नोटिस में कंपनी से हरभजन के परिवार से  बड़े समाचार पत्रों के साथ टेलीविजन चैनलों में सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने और नोटिस मिलने के तीन दिन के अंदर विज्ञापन हटाने की मांग की गई है। नोटिस पर वकील श्याम दीवानी के हस्ताक्षर हैं। इसमें कहा गया है, मेरा मुवक्किल आपको तुरंत नोटिस भेजकर अपनी गलती स्वीकार करके उसमें सुधार करने का मौका दे रहा है। इसमें असफल रहने पर हमारे पास उचित कानूनी कार्रवाई करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा जिसमें मानहानि का दावा और इस तरह की दीवानी और आपराधिक कार्रवाई भी शामिल है।

माल्या के अलावा यूबी के कार्यकारी उपाध्यक्ष एसआर गुप्ते, चेयरमैन और सीएफओ रवि नेदुनगडी, उपाध्यक्ष हरीश भट और कार्यकारी उपाध्यक्ष (कारपोरेट) नंदनी वर्मा को भी नोटिस भेजा गया है। इसमें नोटिस की लागत के लिए क्रिकेटर के परिवार ने एक लाख रुपये के मुआवजे की मांग भी की है।

हरभजन और धौनी दो अलग-अलग ब्रांड का विज्ञापन करते हैं। भारतीय कप्तान मैकडोवेल नंबर वन प्लेटिनम के विज्ञापन में कथित तौर पर हरभजन का मजाक उड़ाते हैं। हरभजन रायल स्टैग का विज्ञापन करते हैं। रायल स्टैग और मैकडोवेल नंबर वन दोनों के बीच बाजार में व्हिस्की ब्रांडस को लेकर प्रतिद्वंद्विता है। यह विज्ञापन हालांकि सोडा ब्रांड का है।

हरभजन के रायल स्टैग विज्ञापन की मुख्य लाइन है, हैव आई मेड इट लार्ज। धौनी ने मैकडोवेल के लिए जो विज्ञापन किया है उसमें हरभजन जैसा दिखने वाला व्यक्ति कहता है, हैव आई मैड इट लार्ज जबकि धौनी कहता है, जिंदगी में अगर कुछ करना है तो लार्ज छोड़ो, कुछ अलग करो यार।

धौनी के विज्ञापन में हरभजन की तरह दिखने वाला व्यक्ति बाल बियरिंग फैक्ट्री में काम करता है और बड़ी बनाने के प्रयास में जब वह लोहे की गेंद को बहुत बड़ी बना देता है तो उसका पिता उस पर थप्पड़ रसीद करता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:धौनी के विज्ञापन पर भज्जी ने भेजा नोटिस