DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समरसेट अभ्यास मैच ड्रॉ, भारत का निराशाजनक प्रदर्शन

इंग्लैंड दौरे पर पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम समरसेट के खिलाफ अपने अभ्यास मैच में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पायी और मैच ड्रॉ हो गया। टीम की पहली पारी महज 224 रन पर सिमट गई और फिर उसके गेंदबाजों ने समरसेट को तेजी से रन बनाने का मौका भी दिया।
   
दुनिया की नंबर वन क्रिकेट टीम भारत ने इस मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धौनी सहित कुछ शीर्ष खिलाड़ियों को आराम दिया था। लेकिन समरसेट की टीम ने भारतीय टीम को अभ्यास मैच के दौरान अधिकतर मौकों पर शिकस्त दी। भारत के लिए अच्छी खबर सिर्फ सुरेश रैना की ओर से आई जिन्होंने नाबाद 103 रन बनाए।
   
समरसेट के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद अब भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट 21 जुलाई से खेलना है। भारतीय टीम की पारी 224 रन पर समेट देने के बाद समरसेट ने 6.34 रन प्रति ओवर की रेट से दूसरी पारी में महज 41 ओवर में दो विकेट खोकर 260 रन बना लिए और भारत को जीत के लिए 462 रन का असंभव लक्ष्य दे दिया।
   
समरसेट की ओर से मेहमान खिलाड़ी के रूप में खेल रहे इंग्लैंड के कप्तान एंड्र्यू स्टॉस ने नाबाद 109 रन बनाए जबकि पीटर ट्रेगो ने महज 57 गेंदों में 85 रन आतिशी पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 69 रन बना लिए। हालांकि, बारिश के चलते मैच खत्म हो गया और नतीजा ड्रॉ रहा। अभिनव मुकुंद ने 33 और गौतम गंभीर ने 36 रन बनाए और दोनों नाबाद रहे।
   
इससे पहले भारतीय गेंदबाजों को स्ट्रॉस और ट्रेगो के सामने जूझना पड़ा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:समरसेट अभ्यास मैच ड्रॉ, भारत का निराशाजनक प्रदर्शन