DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खिताबी हैट्रिक से चूकीं सायना

खिताबी हैट्रिक से चूकीं सायना

गत चैम्पियन भारत की साइना नेहवाल को रविवार को जकार्ता में फाइनल में दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी चीन की यिहान वैंग के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे वह इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज बैड़मिंटन टूर्नामेंट में खिताबी हैट्रिक से भी चूक गईं।

यहां 2009 और 2010 में खिताब जीतने वाली चौथी वरीय साइना ने 21-12, 21-23, 14-21 की शिकस्त के दौरान मैच प्वाइंट भी गंवाया। उन्होंने काफी गलतियां की जिसका उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा।

एक घंटे से अधिक चले मुकाबले के पहले गेम में साइना ने वैंग की कई गलतियों, दिशाहीन शाट और अपने दमदार स्मैश की मदद से आसान जीत दर्ज की। वैंग ने पहले गेम में 12 सहज गलतियां की।

चीनी खिलाड़ी ने दूसरे गेम में वापसी की लेकिन वह फिर भी लगातार गलतियां करती रहीं। साइना ने इसके बाद जल्दबाजी दिखाकर विरोधी खिलाड़ी को मौका दिया। भारतीय खिलाड़ी ने 10 सहज गलतियां की और उनके स्मैश भी दिशाहीन रहे।

वैंग ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और दूसरे गेम में 11-8 की बढ़त बना ली। उन्होंने इसके बाद 17-14 की बढ़त बनाई लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने वापसी करते हुए स्कोर 20-19 कर दिया। साइना को इस तरह मैच प्वाइंट मिला लेकिन वैंग ने 21-21 पर स्कोर बराबर करने के बाद 23-21 के स्कोर पर गेम अपने नाम कर लिया।

तीसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच शुरुआत में कड़ी टक्कर देखने को मिली और एक समय स्कोर 9-9 से बराबर था। इसके बाद वैंग ने जोरदार खेल दिखाते हुए भारतीय खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया और निर्णायक गेम और मैच अपने नाम कर लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खिताबी हैट्रिक से चूकीं सायना