बदल डालिए हेयर स्टाइल! - बदल डालिए हेयर स्टाइल! DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बदल डालिए हेयर स्टाइल!

बदल डालिए हेयर स्टाइल!

अगर आप भी उन लोगों में शामिल हैं, जो अपने लुक से जल्दी ही बोर हो जाती हैं, तो अपना हेयर स्टाइल बदल डालिए। एक्सपर्ट्स भी मानते हैं कि पूरे लुक में एक नयापन लाने के लिए अच्छे हेयर स्टाइल से बेहतर विकल्प कोई और नहीं है। एक अच्छा हेयर स्टाइल न सिर्फ आपके लुक को बदल डालेगा, बल्कि इससे आपकी उम्र भी कम दिखने लगेगी। दिल्ली में हेयर कटिंग और स्टाइलिंग का काम करने वाले मुजीब और नजीब बताते हैं ‘आजकल फ्रिंज कट, लॉन्ग लेयर्स और ब्लंट कट लड़कियों को पसंद आ रहे हैं। वहीं शॉर्ट लेयर्ड हेयर स्टाइल हमेशा से लड़कियों का पसंदीदा हेयर कट रहा है। आप इस कटिंग में बाल खुले छोड़ सकती हैं, पॉनीटेल लुक पा सकती हैं या निचले बालों को रोलिंग करके पार्टी लुक भी पा सकती हैं।

बालों को दीजिए फ्यूजन लुक
बालों के फैशन में बहुत कुछ नया नहीं होता है, बल्कि पुराने हेयर स्टाइल में ही कुछ फेर-बदल कर उसे नया लुक दिया जाता है। आईसीआईसीआई बैंक में काम करने वाली रीना बताती हैं कि मुझे लंबे बाल पसंद है, लेकिन जब मैं एक ही स्टाइल में अधिक दिन तक बाल रखती हूं तो मुझे बोरियत होने लगती है। यही वजह है कि मैं कभी फ्रिंज, कभी लेयरिंग या दोनों को मिक्स्प करके नया लुक पा लेती हूं और वो भी कटिंग में कोई विशेष बदलाव लाए बिना।

अब कपड़ों और खान पान से लेकर बालों की कटिंग स्टाइलिंग तक में मिक्स एंड मैच का चलन शुरू हो गया है। हेयर ड्रेसर जावेद हबीब का इस ट्रेंड के बारे में कहना है कि अब लोग पुराने स्टाइल को पूरी तरह छोड़े बिना नया लुक पाना चाहते हैं। लोगों की इस चाहत का नतीजा ही फ्यूजन हेयर कट है।

कुछ नया ट्राय करें..
आमतौर पर घरों में रहने वाली महिलाएं अपने हेयर स्टाइल के मामले में ज्यादा एक्सपेरिमेंट नहीं करती हैं। पर, अगर आप अपने बालों की चोटी ही बनाकर रखती हैं, तो उसी में थोड़ा-बहुत फेर-बदल कर लें। आप अपने बालों में फ्रेंच नट, सिंपल नट, शेप नट, बंगाली नट और रिवर्स नट बना सकती है।

मेघा एक हाउसवाइफ है। वो बताती हैं कि मैं आमतौर पर जूड़ा बांधती हूं, पर अपने जूड़े का स्टाइल बदलती रहती हूं। प्लम हेयर एकेडमी की अनीता बताती हैं कि यदि आप घरेलू हैं और सामान्य चोटी करती हैं, तो कभी-कभार अपनी चोटी में फूल लगा लें। इससे आपकी हेयरस्टाइल की एकरसता दूर हो जाएगी। खुले बालों को हल्के से रिबन से लपेट कर या पॉनीटेल स्टाइल में बांधकर भी आप एक अच्छा लुक पा सकती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बदल डालिए हेयर स्टाइल!