DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शारापोवा अगले दौर में, रज्जनो की मार्मिक विदाई

शारापोवा अगले दौर में, रज्जनो की मार्मिक विदाई

मारिया शारापोवा आसानी से मंगलवार को फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गई लेकिन रोलां गैरां पर चर्चा में वर्जीनी रज्जनो रही जो हार के बावजूद सभी का दिल जीत गई।

शारापोवा को क्रोएशिया की मिरजाना लुसिच को 6-3, 6-0 से हराने में खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी। सातवीं वरीयता प्राप्त रूसी खिलाड़ी ने यह मैच जीतने के लिए केवल 56 मिनट का समय लिया। आठ साल में पहला टूर्नामेंट खेल रही लुसिच दूसरा सेट आसानी से गंवा बैठी।

हालांकि शारापोवा की यह दमदार जीत और 2008 की चैंपियन अन्ना इवानोविच की पहले दौर में हार आज चर्चा का विषय नहीं रहा। उन पर फ्रांस की 28 वर्षीय रज्जनो हावी हो गई जिनके मंगेतर और कोच स्टीफेन विडाल का आठ दिन पहले मस्तिष्क कैंसर से निधन हो गया था। रज्जनो उनकी याद में काली पट्टी बांधकर खेल रही थी।

आस्ट्रेलिया की 24वीं वरीय जर्मिला गादोसोवा से 6-3, 6-1 से हारने के बाद रज्जनो ने कहा कि मैं बहुत भावुक हूं। मैं स्टीफेन के लिए यहां आई हूं। कोर्ट पर उतरना वास्तव में मुश्किल था। भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा था और वह दर्द असहनीय था। दर्द हमेशा रहेगा। मैंने स्टीफेन को श्रद्वांजलि देने की कोशिश की। यह असंभव मिशन था लेकिन मैंने अपनी तरफ से पूरे प्रयास किए।

संयोग से गादोसोवा का भी तीन सप्ताह पहले आस्ट्रेलियाई टूर खिलाड़ी सैम ग्रोथ से तलाक हुआ है। उन्होंने कहा कि मैं भी इंसान हूं तथा मैंने इससे उबरने की पूरी कोशिश की। मेरे आसपास अच्छे लोग हैं और उन्होंने काफी मदद की। समय के साथ यह दर्द मिट जाएगा और मैं आगे बढ़ने में सफल रहूंगी।

इस बीच इवानोविच को स्वीडन की 64वें नंबर की जोहाना लार्सन के हाथों 7-6, 0-6, 6-2 से हारकर पहले दौर में बाहर का रास्ता देखना पड़ा। लार्सन की ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में यह केवल दूसरी जीत है। दुनिया में सातवें नंबर की चीनी खिलाड़ी ली ना को चेक गणराज्य की जालावोवा स्ट्रीकोवा पर जीत दर्ज करने के लिए तीन सेट तक जूझना पड़ा। उन्होंने यह मैच 6-3, 6-7, 6-3 से जीता।

ली ना का अगला मैच स्पेन की क्वालीफायर सिल्विया सोलेर एस्पिनोसा से होगा। उन्होंने रूस की एलिना वेस्निना को तीन सेट तक चले मुकाबले में 4-6, 6-3, 6-4 से हराया। स्पेन की अनाबेल मेडिना गारिगेज ने इटली की कोरिना डेनटोनी को 7-5, 7-5 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। उनका अगला मुकाबला गादोसोवा से होगा।

जापान की अयुमी मोरिता भी दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रही। उन्होंने वाइल्ड कार्ड से प्रवेश करने वाली फ्रांसीसी खिलाड़ी क्रिस्टीना मिलाडेनोविच को 2-6, 6-4, 7-5 से पराजित किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शारापोवा अगले दौर में, रज्जनो की मार्मिक विदाई