DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अजलन शाह पर 23 मई को रिपोर्ट देंगे हरेंद्र, बलबीर

अजलन शाह पर 23 मई को रिपोर्ट देंगे हरेंद्र, बलबीर

भारतीय हाकी टीम के के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह और मैनेजर बलबीर सिंह हाल में समाप्त हुए अजलन शाह कप में टीम के लचर प्रदर्शन की 23 मई को हाकी इंडिया को रिपोर्ट सौपेंगे।

भारत ने 2009 में इस टूर्नामेंट में चैंपियन बना था जबकि 2010 में वह संयुक्त विजेता रहा था लेकिन इस बार सात टीमों में वह छठे स्थान पर रहा। विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया ने यह टूर्नामेंट जीता। इस खराब प्रदर्शन से चिंतित हाकी इंडिया ने अपनी कोचिंग और विकास समिति की 31 मई को बैठक बुलाई है जिसमें कोच और मैनेजर दोनों की रिपोर्ट की व्यापक समीक्षा की जाएगी।

मुख्य कोच हरेंद्र ने कहा कि मैं 23 मई को हाकी इंडिया को अपनी रिपोर्ट सौंप दूंगा। इससे पहले मैं टीम के प्रदर्शन पर कुछ नहीं कहना चाहता हूं। 31 मई को बैठक होगी जिसमें टीम के प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी, इसलिए मैं उससे पहले अपनी रिपोर्ट के किसी पहलू का खुलासा नहीं करना चाहता हूं।

टीम मैनेजर बलबीर सिंह ने भी कहा कि वह महासंघ को रिपोर्ट सौंपने के बाद ही मीडिया से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं अपनी रिपोर्ट तैयार करने के अंतिम चरण में हूं। इसे मैं 23 मई को हाकी इंडिया को सौंप दूंगा।

भारत इस साल अजलन शाह के पहले मैच में दक्षिण कोरिया से 2-3 से हार गया था। इसके बाद उसने ग्रेट ब्रिटेन (3-1) और मलेशिया (5-2) को हराया। भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को 1-1 से बराबरी पर रोका लेकिन चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (1-3) और न्यूजीलैंड (3-7) से उसे हार झेलनी पड़ी। अर्जुन हलप्पा की अगुवाई वाली टीम पांचवें और छठे स्थान के प्ले आफ मैच में दक्षिण कोरिया से 1-2 से हार गई थी।

हाकी इंडिया के महासचिव नरिंदर बत्रा पहले ही कह चुके हैं जिसे भी टीम के खराब प्रदर्शन के लिए दोषी पाया जाएगा, महासंघ उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने से नहीं हिचकिचाएगा। बत्रा ने कहा कि कोई भी खेल से ऊपर नहीं है। यह किसी एक व्यक्ति नहीं बल्कि देश के सम्मान की बात है। प्रत्येक व्यक्ति जिम्मेदार है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अजलन शाह पर 23 मई को रिपोर्ट देंगे हरेंद्र, बलबीर