DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यह चुनावी नहीं उत्तर-प्रदेश के भविष्य की जंग हैः राहुल

यह चुनावी नहीं उत्तर-प्रदेश के भविष्य की जंग हैः राहुल

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने ग्रेटर नोएडा के भट्टा पारसौल में हुए कांड की न्यायिक जांच की मांग दोहराते हुए बुधवार को कहा कि उनके पास मुद्दों की कमी नहीं है और उनकी लड़ाई सिर्फ चुनाव जीतने की नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के भविष्य की जंग है।
   
कांग्रेस के दो दिवसीय प्रान्तीय अधिवेशन के पहले दिन राहुल ने उत्तर प्रदेश सरकार के दावों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार कहती है कि भट्टा पारसौल गांव में सब कुछ ठीक है। अगर ऐसा है तो वहां धारा 144 क्यों लगी है। लोग क्यों भाग रहे हैं। अगर सब ठीक है तो न्यायिक जांच क्यों नहीं हो रही। स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच हो तो पता लग जाएगा कि वहां क्या हो रहा है।

कांग्रेस के पास मुद्दे नहीं होने की बात कहने वाली मायावती सरकार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे पास मुद्दों की कमी नहीं है और मेरे पास समय भी बहुत है।

प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट होने के लिये प्रेरित करते हुए राहुल ने कहा कि मैं प्रदेश के कोने-कोने में पहुंचूंगा और कार्यकर्ताओं का हाथ पकड़कर समस्याओं के खिलाफ लडूंगा। हमारी लड़ाई सिर्फ चुनाव जीतने की लड़ाई नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के भविष्य की लड़ाई है। हम चाहते हैं कि जिस तेजी से देश आगे बढ़ रहा है उसी तरह उत्तर प्रदेश भी आगे बढ़े।
   
कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने नई दिल्ली में कहा कि मीडिया में जो आया है वह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने (राहुल) कहीं भी 74 संख्या या 74 शवों का जिक्र नहीं किया। राहुल गांधी ने सिर्फ इतना कहा था कि एक जगह 70 फुट ऊंचा राख का ढेर था जिसमें हड्डियां पाई गईं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यह चुनावी नहीं उत्तर-प्रदेश के भविष्य की जंग हैः राहुल