DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कलमाड़ी की तिहाड़ जेल में हिरासत बढ़ाई गई

कलमाड़ी की तिहाड़ जेल में हिरासत बढ़ाई गई

दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति के प्रमुख पद से बर्खास्त सुरेश कलमाड़ी की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी जिन्हें खेलों के लिए एक स्विस कंपनी को ठेका देने में कथित अनियमितता के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

विशेष सीबीआई न्यायाधीश तलवंत सिंह ने कलमाड़ी की न्यायिक हिरासत एक जून तक बढ़ा दी और इसी अवधि के लिए खेल आयोजन समिति के दो अन्य अधिकारियों की भी हिरासत बढ़ा दी। इनमें आयोजन समिति के संयुक्त महानिदेशक (खेल) एएसवी प्रसाद और उप महानिदेशक (प्राप्ति) सुरजीत लाल हैं।

तीनों अधिकारियों को 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों के लिए टाइमिंग स्कोरिंग रिजल्ट (टीएसआर) प्रणाली लगाने के लिहाज से एक स्विस कंपनी को बहुत अधिक राशि में ठेका देने के मामले में 25 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था जिससे राजकोष को 90 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ था।

अदालत ने आयोजन समिति के पूर्व महासचिव ललित भनोट और पूर्व महानिदेशक वीके वर्मा की न्यायिक हिरासत भी 24 मई तक बढ़ा दी। उनकी गिरफ्तारी के बाद 90 दिन की अवधि के भीतर उनके खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करने की शर्त के मुताबिक यह अवधि उसी दिन खत्म होगी। इस बीच लाल और प्रसाद ने अदालत में जमानत के लिए गुहार लगाई और उनकी याचिकाओं पर 20 मई को सुनवाई होगी।

कलमाड़ी ने भी अदालत से जमानत मांगी थी जिस पर अदालत ने 21 मई तक के लिए अपना फैसला सुरक्षित रखा। सीबीआई ने कलमाड़ी की जमानत अर्जी का विरोध करते हुए कहा था कि उन्होंने देश की छवि खराब की है। महाराष्ट्र के पुणे से लोकसभा सांसद 66 वर्षीय कलमाड़ी चार मई से तिहाड़ में हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कलमाड़ी की तिहाड़ जेल में हिरासत बढ़ाई गई