DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोकिया मोबाइल पर अब मिलेगी सर्च की सुविधा

नोकिया मोबाइल पर अब मिलेगी सर्च की सुविधा

फिनलैंड की हैंडसेट कंपनी नोकिया अपने मोबाइल हैंडसेटों पर एक नया फीचर 'सर्च' डालने की योजना बना रही है। इसके जरिए मोबाइल ग्राहकों को सिर्फ एक बटन दबाने पर किसी स्थान के बारे में ढे़र सारी जानकारी मिल सकेगी।

नोकिया इंडिया के निदेशक (ऑपरेटर चैनल) वी. रामनाथ ने कहा कि इस नए फीचर से ग्राहकों को अपने मोबाइल फोन के जरिए किसी जगह, शॉपिंग मॉल या फूड जाइंट की पहचान करने में मदद मिलेगी।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि हम सर्च सुविधा शुरू करने जा रहे है, इससे आपको किसी भी स्थान के बारे में जानकारी मिल सकेगी। उदाहरण के लिए यदि चेन्नई में नुंगमबक्कम में आप आसपास के किसी फूड जॉइंट के बारे में जानकारी चाहते हैं, तो वह आपको उपलब्ध होगी।

एक अध्ययन का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन पर इंटरनेट के इस्तेमाल के मामले में भारतीय अलग हैं। यहां ज्यादातर लोग गेम्स, मनोरंजन या खेल के लिए इनका इस्तेमाल करते हैं। वहीं दूसरी ओर अमेरिका और यूरोप में लोग इंटरनेट का इस्तेमाल मेल के लिए करते हैं।

रामनाथ और अन्य अधिकारी यहां दूरसंचार कंपनी एयरसेल के साथ विशेष 3जी पैकेज की घोषणा के लिए आए थे। एयरसेल के ग्राहक नोकिया के हैंडसेट पर यह विशेष 3जी पैकेज पा सकेंगे। नई योजना के अनुसार, नोकिया 3जी हैंडसेट का इस्तेमाल करने वाले ग्राहक 90 दिन के लिए 3 जीबी डाटा डाउनलोड कर सकेंगे। साथ ही उन्हें 100 मिनट की वीडियो कॉलिंग सुविधा नि:शुल्क मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नोकिया मोबाइल पर अब मिलेगी सर्च की सुविधा