DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वार्न पर लगा 50 हजार डॉलर जुर्माना

वार्न पर लगा 50 हजार डॉलर जुर्माना

राजस्थान रायल्स के कप्तान शेन वार्न आरसीए सचिव संजय दीक्षित के साथ सार्वजनिक बहस मामले में प्रतिबंध से बच गए लेकिन उन पर 50 हजार डालर का जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही आस्ट्रेलिया के इस महान स्पिनर का अपने अंतिम आईपीएल मैच में खेलने का रास्ता साफ हो गया है।

कल वार्न और दीक्षित दोनों को सुनवाई के लिए तलब करने वाली आईपीएल की अनुशासन समिति ने यह ध्यान में रखते हुए वार्न पर केवल जुर्माना लगाया कि वह पहले ही माफी मांग चुका है।

वार्न पर खिलाड़ियों के अनुबंध का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है लेकिन ऐसी गलती दोहराने पर उन्हें कड़ी सजा के प्रति चेताया गया है। आईपीएल के अनुशासनात्मक प्रक्रिया आयोग ने एक बयान में कहा कि आयोग ने वार्न पर 50 हजार डालर का जुर्माना लगाने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि आयोग को क्रिकेट, बीसीसीआई, इंडियन प्रीमियर लीग की साख बरकरार रखने के लिए लीग में शामिल सभी पक्षों की जिम्मेदारियों का भली भांति इल्म है। इन जिम्मेदारियों का निर्वाह करने में जो पक्ष भी नाकाम रहेगा उससे कड़ाई से निपटा जाएगा।

आयोग के बयान में कहा गया है कि वार्न द्वारा दीक्षित की सार्वजनिक आलोचना करना उनके द्वारा खिलाड़ियों के अनुबंध का गंभीर उल्लंघन है। हालांकि इसी समय आयोग इस बात को भी महत्व देता है कि वार्न ने दीक्षित से माफी मांग ली और यह घटना मैच के तुरंत बाद हुई थी।

आयोग ने साथ ही कहा कि उसने यह फैसला सुनाते समय आईपीएल और क्रिकेट के खेल के प्रति वार्न के योगदान को भी ध्यान में रखा है। इस आयोग में आईपीएल अध्यक्ष चिरायु अमीन और संचालन परिषद के सदस्य रवि शास्त्री भी शामिल थे। आयोग ने कल लगभग तीन घंटे चली सुनवाई के दौरान दीक्षित और वार्न दोनों के पक्ष सुने।

अनुशासन पैनल ने साथ ही साफ कर दिया कि अगर वार्न या कोई अन्य व्यक्ति इस तरह के अपराध को दोहराता है तो उस पर भारी भरकम जुर्माना या फिर प्रतिबंध तक लगाया जा सकता है। इस तरह की अटकलें थी कि वार्न पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया जा सकता है लेकिन इस फैसले ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में उनका अपने कैरियर के अंतिम आईपीएल मैच में खेलने का रास्ता साफ कर दिया है।

वार्न ने कुछ दिन पहले ही आईपीएल से संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने हालांकि संकेत दिए थे कि वह फ्रेंचाइजी के साथ सलाहकार की भूमिका निभा सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वार्न पर 50 हजार डॉलर का जुर्माना