DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शादियों के सीजन में यूं रखें अपना ध्यान

शादियों के सीजन में यूं रखें अपना ध्यान

शादियों का सीजन आ गया है। क्या आप अपने दोस्तों के साथ इन खास मौकों पर दूसरों से अलग दिखना नहीं चाहती हैं? मोटापा, दाग-धब्बेदार त्वचा, स्किन रेसिस आपको परेशान कर सकते हैं। अगर इस तरह की कोई परेशानी है तो कुछ सरल टिप्स से आप शादियों के इस सीजन में बेहद आकर्षक नजर आ सकती हैं।

अगर आपकी त्वचा दाग-धब्बेदार और बदरंग है तो आपको रोजाना 4 से 5 लीटर पानी पीना चाहिए। पानी से इस समस्या की काफी भरपाई हो सकती है। स्वस्थ त्वचा के लिए पानी बेहद जरूरी है।

अपने शरीर की दाग-धब्बेदार और बदरंग त्वचा के लिए आप माइक्रो डर्मब्रेशन और ग्लो पैक ले सकते हैं। इसके अलावा त्वचा विशेषज्ञ की भी सलाह लें, जो आपकी त्वचा का निरीक्षण करके आपकी त्वचा के अनुकूल सन्सक्रीम, मोइश्चराइजर इत्यादि की सलाह देगा। इससे आपकी त्वचा के दाग-धब्बों की बदरंगी निश्चित तौर पर चली जाएगी। लेकिन कुछ नया प्रयोग न करें, इससे समस्या सुलझने की बजाय बिगड़ सकती है।

एक अच्छी डाइट आपका काम आसान कर सकती है। स्वयं को भूखों मारने वाली डाइट न हो, बल्कि ऐसी हो, जिससे आप धीरे-धीरे अपना वजन कम कर सकें और इस कम वजन को लंबे समय तक बनाए रख सकें। गर्मी के फलों को अपनी डाइट में शामिल करें, खासतौर पर रोजाना 2 संतरे खाने से त्वचा को भरपूर मात्र में विटामिन सी मिलती है और त्वचा में रंगत आती है।

स्किन ग्लो और खुद को शेप में रखने में नियमित एक्सरसाइज का कोई सानी नहीं है। इससे आप अपनी बॉडी को शेप में लाने के अलावा लंबा और स्वस्थ जीवन जी सकते हैं। 

फैट कम करने के लिए मेसोलिपोलिसिस नामक माइक्रो इंजेक्शन काफी अच्छा विकल्प है। यह इंजेक्शन फेट को डिजोल्व कर देता है यानी घोल देता है। मेरा व्यक्तिगत रूप से मानना है कि यह डबल चिन, पेट के बगल और थाईज की फेट को कम करने का बहुत अच्छा विकल्प है।

कुछ इंफ्रारेड और अल्ट्रासोनिक मशीनों से आप अपनी बॉडी को सुडौल और बेहतर शेप में ला सकती हैं। इन मशीनों से बॉडी फैट को कम करने में काफी सहायता मिलती है और बॉडी बीएमआर को बढ़ाया जा सकता है। इन मशीनों की सहायता से आप कम समय में ज्यादा एक्सरसाइज जैसे परिणाम हासिल कर सकते हैं।

थेर्मेज बॉडी को सुढ़ौल करने की मशीन है, जिसको स्किन टाइटनिंग और बॉडी टाइटनिंग के क्षेत्र में एक स्तरीय माना जाता है। थेर्मेज चिकित्सा के क्षेत्र में अपना महत्व साबित कर चुकी है और एफडीए से मान्यता प्राप्त है। ये पूरी तरह से सुरक्षित है और इनका कोई साइड डिफेक्ट नहीं है। इसकी सहायता से आप सिंगल सिटिंग में आप सुडौल बॉडी हासिल कर सकती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शादियों के सीजन में यूं रखें अपना ध्यान