DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीबीआई ने वांछित सूची से वाजहुल खान का नाम हटाया

सीबीआई ने वांछित सूची से वाजहुल खान का नाम हटाया

पाकिस्तान को सौंपी गई 50 सर्वाधिक वांछितों की सूची में शामिल वाजहुल कमर खान के ठाणे में रहने की जानकारी मिलने से देश की किरकिरी होने के एक दिन बाद सीबीआई ने भगोड़ों की अपनी रेड कार्नर नोटिस की सूची से उसका नाम हटा लिया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान को सौंपी गई 50 सर्वाधिक वांछितों की सूची में उसका नाम भी शामिल था, लेकिन उसके ठाणे में रहने की जानकारी मिली है।

सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि खान का नाम सर्वाधिक वांछितों की सूची में शामिल था, क्योंकि जांच एजेंसी को इस सूची से उसका नाम हटाने के लिए मुंबई पुलिस से कोई अनुरोध प्राप्त नहीं हुआ था।

बहरहाल, शुरुआती जांच में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा और महाराष्ट्र पुलिस की एटीएस को इस बात के लिए उत्तरदायी ठहराया गया है कि उन्होंने खान की गिरफ्तारी के बारे में सीबीआई को नहीं बताया, ताकि उसके खिलाफ अंतरराष्ट्रीय वारंट रद्द किया जा सके।

सूत्रों ने बताया कि खान की गिरफ्तारी के बारे में सीबीआई को सूचित किए जाने की जरूरत थी, जिसपर वह इंटरपोल के रेड कार्नर नोटिस को रदद कर सकती थी।

गौरतलब है कि खान को एटीएस ने पिछले साल मई में हथियार और गोलाबारूद के साथ गिरफ्तार किया था। इसके बाद अपराध शाखा ने 2003 के मुलुंद ट्रेन विस्फोटों में उसकी कथित भूमिका के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। एटीएस ने कुछ अन्य मामलों के सिलसिले में भी उसे गिरफ्तार किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीबीआई ने वांछितों की सूची से वाजहुल का नाम हटाया