DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजनीति में जा सकता हूं : मुकुल

राजनीति में जा सकता हूं : मुकुल

फिल्मकार मुकुल देवड़ा राजनेताओं के परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता मुरली देवड़ा कॉर्पोरेट मामलों के केंद्रीय मंत्री हैं तो भाई मिलिंद देवड़ा संसद सदस्य हैं। 'भेजा फ्राई 2' के निर्माता मुकुल भी खुद के राजनीति में जाने की सम्भावनाओं से इंकार नहीं करते लेकिन अभी वह दुनिया को अपनी रचनात्मकता से परिचित कराना चाहते हैं।

'भेजा फ्राई 2' से निर्माता बने मुकुल ने एक साक्षात्कार में कहा कि राजनीति में जाने का मतलब पूरा जीवन राष्ट्र को समर्पित कर देना है, जो बहुत अच्छा भी है लेकिन मैं सोचता हूं कि मैं भविष्य में कभी ऐसा करूंगा। यदि मैं अभी राजनीति में शामिल होता हूं तो मेरे पास और कुछ करने के लिए समय नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि मैं विभिन्न रचनात्मक क्षेत्रों में खुद को अभिव्यक्त करना चाहता हूं। मुझे नहीं लगता कि मैं राजनीति में रहकर ऐसा कर सकूंगा लेकिन मैं इसके खिलाफ भी नहीं हूं। एक विचारशील व्यक्ति के रूप में ऐसा कौन है जो समाज में बदलाव नहीं चाहता। हमारे देश में बहुत अधिक सुधार की आवश्यकता है और कोई भी इस सुधार में योगदान देना चाहता है।

मुकुल ने एक डीजे के रूप में मनोरंजन उद्योग में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 2006 में अपनी पहली एलबम 'स्ट्रे' जारी की। पिछले साल ही उन्होंने दूसरी एलबम 'व्हॉट हार्ट' जारी की। अब मुकुल ने 'वॉचटॉवर एंटरटेनमेंट' नाम से एक निर्माण गृह शुरू किया है। निर्देशक सागर बेल्लरी की 'भेजा फ्राई 2' उनके निर्माण में बनी पहली फिल्म है।

उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से फिल्में बनाना चाहता था लेकिन आप ऐसी फिल्में नहीं बना सकते जिन्हें आप खुद पसंद न करते हों या जो आपको समझ न आती हों। बीते पांच साल में ही यह बदलाव आया है कि दर्शकों की पसंद बदली है और लोगों ने अलग तरह की फिल्में पसंद करना शुरू किया है। ये फिल्में मुझे पसंद हैं और और ये अच्छा व्यवसाय भी करती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजनीति में जा सकता हूं : मुकुल