DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकः सुरक्षा चौकी पर 70 आतंकवादियों का धावा, 15 मरे

पाकिस्तान के उत्तरपश्चिमी शहर पेशावर में बुधवार को एक सुरक्षा चौकी पर 70 से ज्यादा आतंकवादियों के हमले में दो सुरक्षाकर्मी और 15 आतंकवादी मारे गए।

शहर के एक पुलिस अधिकारी एजाज खान ने बताया कि आतंकवादियों के गढ़ खैबर के पास पेशावर में 70 से भी ज्यादा आतंकवादियों ने तड़के सुरक्षा चौकी पर हमला बोल दिया। उन्होंने कहा कि आतंकवादी भारी हथियारों और राकेटों से लैस थे।
सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच करीब साढे़ चार घंटे तक मुठभेड़ चली। इस दौरान दो सुरक्षाकर्मी मारे गए और पांच अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए जबकि सुरक्षाबलों ने कम से कम 15 आतंकवादियों को मार गिराया।

एक अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों ने पहला हमला आधी रात से कुछ पहले किया था, जिसमें सुरक्षाबलों ने उन्हें धूल चटा दी। इसके बाद आतंकवादियों ने तड़के दूसरा हमला किया। हमने भी उनके इरादों को नाकाम करने के लिए सुरक्षाबलों के और जवानों को बुलाया और उनका डट कर सामना किया।

हालांकि किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन एबटाबाद में अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के अमेरिकी सैन्य कार्रवाई में मारे जाने के बाद से पाकिस्तान आतंकवादियों के निशाने पर है। पाकिस्तानी तालिबानियों ने लादेन की मौत का बदला लेने की कसम खाई है।

उन्होंने इसी मकसद से गत सप्ताह भी पश्चिमोत्तर शहर चरदासा में एक अर्धसैनिक बल अकादमी के बाहर आत्मघाती हमला किया था, जिसमें 80 लोग मारे गए थे। इसके बाद पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने अलकायदा से जुडे पांच संदिग्ध आत्मघाती हमलावरों को कल मार गिराया। इस दौरान एक जवान भी मारा गया।

इसी बीच दक्षिणपश्चिमी शहर क्वेटा में मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने एक वाहन पर गोलीबारी की जिसमें शिया समुदाय के चार मुसलमान मारे गए और चार अन्य घायल हो गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकः सुरक्षा चौकी पर 70 आतंकवादियों का धावा, 15 मरे