DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केकेआर बनाम गांगुली, मुकाबला सम्मान का

केकेआर बनाम गांगुली, मुकाबला सम्मान का

बारह मैचों में से आठ हारकर आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुका पुणे वॉरियर्स कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर खोया सम्मान हासिल करने के इरादे से उतरेंगे। यह मैच सौरव गांगुली के लिए भी पुरानी टीम से बदला चुकता करने का एकमात्र मौका होगा।
    
वॉरियर्स के प्लेऑफ में पहुंचने की सारी उम्मीदें खत्म हो चुकी हैं। वहीं नाइट राइडर्स 12 मैचों में सात जीतने के साथ प्लेऑफ की दौड़ में बने हुए हैं।
     
वॉरियर्स को हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उनकी राह आसान हो जाएगी लेकिन यह जीत दर्ज करना उतना आसान नहीं होगा। किंग्स इलेवन पंजाब से प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उन्हें कड़ी टक्कर मिल रही है। पंजाब ने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 111 रन से हराकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं।
     
गुरुवार का मैच इसलिए भी खास है क्योंकि गांगुली इसमें अपनी पुरानी टीम के खिलाफ खेलेंगे। भारत के पूर्व कप्तान शाहरूख खान की टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे जिसने आईपीएल की नीलामी में उनकी उपेक्षा की थी।
      
केकेआर ने इस सत्र में कुछ मैच जीते और कुछ हारे हैं। पिछले मैच में उसे बेंगलोर ने हराया लेकिन उसे इससे उबरने के लिए अच्छा समय मिल गया। अब वे वॉरियर्स को हराकर जीत की राह पर लौटना चाहेंगे। केकेआर की बल्लेबाजी कप्तान गौतम गंभीर, जाक कैलिस, मनोज तिवारी और युसूफ पठान के इर्द गिर्द घूमती है।

गेंदबाजी में स्पिनर पठान और इकबाल अब्दुल्ला ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन ब्रेट ली सबसे निराशाजनक साबित हुए हैं। लक्ष्मीपति बालाजी ने सात विकेट लिए हैं लेकिन महंगे साबित हुए। खब्बू बल्लेबाजों से भरी पुणे की टीम के खिलाफ पठान उपयोगी साबित हो सकते हैं।
    
वॉरियर्स की बल्लेबाजी बहुत हद तक जेस्सी राइडर और कप्तान युवराज सिंह पर निर्भर करती है। गांगुली दो मैच पहले ही टीम में शामिल हुए हैं। रॉबिन उथप्पा और मनीष पांडे अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके हैं।
     
उथप्पा ने पिछले मैच के बाद कहा था कि उनकी टीम आखिरी दोनों मैच जीतकर अंकतालिका में सबसे नीचे खिसकने से बचना चाहेगी। पुणे की गेंदबाजी भी निराशाजनक रही है। छह की इकानामी रेट से 16 विकेट लेने वाले स्पिनर राहुल शर्मा को छोड़कर किसी ने प्रभावित नहीं किया। वेन परनेल और युवराज सिंह ने नौ विकेट लिए हैं लेकिन मुरली कार्तिक ने निराश किया।
 
टीमें :
पुणे वॉरियर्स : युवराज सिंह (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, सौरव गांगुली, मुरली कार्तिक, अभिषेक झुनझुनवाला, भुवनेश्वर कुमार, धीरज जाधव, एकलव्य द्विवेदी, गणेश गायकवाड़, हरप्रीत सिंह भाटिया, हर्षद खादीवाले, कामरान खान, मिथुन मन्हास, मोहनिस मिश्रा, राहुल शर्मा, सचिन राणा, श्रीकांत वाघ, श्रीकांत मुंडे, इम्तियाज अहमद, जेसी राइडर, ग्रेम स्मिथ, वेन परनेल, अल्फोंसो थॉमस, टिम पेन, कालम फग्युर्सन, मिशेल मार्श, जेरोम टेलर, जेम्स फाकनेर।

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), मनोज तिवारी, एल बालाजी, मानविंदर बिस्ला, रजत भाटिया, श्रीवत्स गोस्वामी, इकबाल अब्दुल्ला, युसूफ पठान, सरबजीत लडढा, शाकिब अल हसन, प्रदीप सांगवान, लक्ष्मीरतन शुक्ला, जयदेव उनादकट, रियान डोइशे, ब्रेट ली, मार्क बाउचर, जाक कैलिस, ईयोन मोर्गन, जेम्स पेटिंसन, शमी अहमद।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केकेआर बनाम गांगुली, मुकाबला सम्मान का