फोटो गैलरी

Hindi Newsइग्नू सिटी सेंटर पर ही मिल जाएगा दाखिला

इग्नू सिटी सेंटर पर ही मिल जाएगा दाखिला

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) से पढ़ाई करने वाले दिल्ली और एनसीआर के छात्रों को अब अपने क्षेत्रीय कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। नोएडा से लेकर द्वारका के छात्रों के लिए...

इग्नू सिटी सेंटर पर ही मिल जाएगा दाखिला
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 18 May 2011 01:46 PM
ऐप पर पढ़ें

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) से पढ़ाई करने वाले दिल्ली और एनसीआर के छात्रों को अब अपने क्षेत्रीय कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। नोएडा से लेकर द्वारका के छात्रों के लिए इग्नू के कनॉट प्लेस (सीपी) स्थिति सिटी सेंटर में विशेष सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके लिए सभी क्षेत्रीय कार्यालयों का डाटाबेस सिटी सेंटर पर उपलब्ध करने की कवायद की जा रही है।

इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक डॉं केडी प्रसाद ने बताया कि इग्नू के सिटी सेंटर पर दिल्ली एवं एनसीआर के छात्रों की सभी जानकारी जुटाई जा रही है। इस व्यवस्था के बाद एनसीआर के छात्रों का दाखिला सिटी सेंटर से भी दिया जाएगा। इसके आलावा छात्र परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे। इतना ही नहीं छात्रों को क्षेत्रीय कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। हालांकि पुस्तक छात्रों के अपने क्षेत्रीय कार्यालय स ही मिलेंगी। लेकिन, सिटी सेंटर पर उन्हें इतना बता दिया जाएगा कि उनकी किताबें कब और कहां मिलेंगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली एवं एनसीआर में करीब डेढ़ लाख छात्र इग्नू से पढ़ाई करते हैं। दिल्ली और एनसीआर में इग्नू के चार क्षेत्रीय कार्यालय हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें