DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान में नाटो का हेलीकॉप्टर हमला

अफगानिस्तान में तैनात उत्तर अटलांटिक सिंध संगठन (नाटो) के एक सैन्य हेलीकॉप्टर के बुधवार को पाकिस्तान के उत्तर वजीरिस्तान क्षेत्र में घुसकर एक चेकपोस्ट पर हमला किया, इसमें दो सैनिक घायल हो गए।

पाकिस्तानी खुफिया सेवा से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इस हेलीकॉप्टर ने अफगानिस्तान पाकिस्तान के सीमांत दत्ता खेल इलाके में स्थित एक चेकपोस्ट पर हमला किया।

हालांकि अफगानिस्तान में तैनात नाटो बलों (आईएसएएफ) के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कमांडर कोलेट मर्फी ने काबुल में कहा कि उनकी गठबंधन सेनाओं को इन खबरों की जानकारी है और वे इसकी जांच कर रहे हैं। उन्होंने इस घटना पर तुरंत प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया है।

एक अन्य पाकिस्तानी अधिकारी ने बताया कि इस घटना के बाद पाकिस्तान के बहुत से हेलीकॉप्टरों ने घटनास्थल के लिए उड़ान भरी हालांकि इस कार्रवाई की स्पष्ट वजह ज्ञात नहीं है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर वजीरिस्तान क्षेत्र पर हक्कानी गिरोह से जुड़े आतंकवादियों को पनाह देने के आरोप लगते रहते हैं। यह इलाका पिछले वर्ष अमेरिका के ड्रोन हमलों का भी शिकार बना था। दत्ता खेल में भी अलकायदा से जुड़े लड़ाकों के छिपे होने के कयास लगाए जाते रहे हैं और इस पर भी ड्रोन विमान की तीसरी आंख लगातार निशाना साधती रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान में नाटो का हेलीकॉप्टर हमला