DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यह जीत हमारे लिए अहम है : गिलक्रिस्ट

यह जीत हमारे लिए अहम है : गिलक्रिस्ट

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 111 रन से हराने के बाद कहा कि यह जीत टीम के लिए काफी अहम है क्योंकि इससे उनका रन रेट सुधर गया है।
     
गिलक्रिस्ट की 55 गेंद में 106 रन और शॉन मार्श की 49 गेंद में नाबाद 79 रन की आक्रामक पारी से पंजाब ने दो विकेट पर 232 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में बेंगलोर की टीम 17 ओवर में 121 रन पर सिमट गई।
     
इस जीत से किंग्स इलेवन पंजाब का रन रेट माइनस 0.183 से सुधर कर प्लस 0.273 हो गया। मैन ऑफ द मैच गिलक्रिस्ट ने कहा कि यह जीत हमारे लिए काफी अहम है क्योंकि इससे हमारा रन रेट सुधरेगा और प्ले ऑफ की दौड़ में हमें इसकी जरूरत पड़ सकती है। लेकिन हमें अगला मैच जीतना होगा। हमने इस मैच में रन रेट में सुधार कर आधी बाधा पार कर ली है।
     
अपनी विस्फोटक पारी के बारे में उन्होंने कहा कि सच कहूं तो यह थोड़ी हैरानी भरी थी। लेकिन आपको खुद पर विश्वास करना जरूरी होता है। टवेंटी20 रोमांचक खेल है। इस ऑस्ट्रेलियाई ने कहा कि आज पिच बल्लेबाजी के मुफीद थी, हमें लगा कि यह छोटा मैदान है और हम शुरू में धीमे ओवरों की भरपायी कर लेंगे।

मार्श की तारीफ करते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा कि मार्श ने भी आक्रामकता अख्तियार कर ली। जब हम 10-11 ओवर खेल चुके थे तो हमने जान बूझकर इस आक्रामकता को जारी रखने का फैसला किया। वहीं बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि लगातार सात मैचों में जीत के बाद उन्हें सही समय पर पराजय का सामना करना पड़ा है।
    
उन्होंने कहा कि यह हार सही समय पर मिली है। हमें अपनी गलतियों के आकलन का मौका मिलेगा। सेमीफाइनल से पहले यह जरूरी था। उन्होंने कहा कि हम अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सके। लेकिन उनके सभी शॉट बेहतरीन थे इसलिए हम इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते थे।
     
उन्होंने कहा कि पहले छह ओवर के बाद मैंने सोचा कि हम उन्हें 160 रन के स्कोर पर रोक दें लेकिन अगले पांच ओवरों में हमने बेकार गेंदबाजी की। कोहली ने पंजाब के बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। हमें अगले मैचों से पहले अपनी गलतियों को ढूंढकर उन्हें सुधारना होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यह जीत हमारे लिए अहम है : गिलक्रिस्ट