DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चांडी ने शपथ ली, अब गोगोई की बारी

चांडी ने शपथ ली, अब गोगोई की बारी

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ओमन चांडी ने बुधवार दोपहर करीब 2 बजे केरल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। चांडी दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। तीन बजे तरुण गोगोई असम के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। गोगोई लगातार तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे।

राजभवन के सूत्रों के मुताबिक गोगोई तीन बजे राजभवन में आयोजित एक समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल जानकी बल्लभ पटनायक उन्हें पद व गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। गोगोई को मंगलवार को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया था। ज्ञात हो कि असम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस राज्य की 126 में 78 सीटों को जीतकर बहुमत हासिल करते हुए सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी।

उधर, केरल राजभवन में राज्यपाल आर.एस. गवई ने ओमन चांडी को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। चांडी को रविवार को यूडीएफ विधायक दल का नेता चुना गया था।

चांडी, राज्य में संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) सरकार की अगुवाई कर रहे हैं। यूडीएफ के घटक दलों के बीच समझौते के मुताबिक कांग्रेस को मुख्यमंत्री पद के अलावा नौ केबिनेट पद और मुस्लिम लीग को चार केबिनेट पद मिलना तय हुआ है। केरल कांग्रेस-एम के खाते में दो मंत्री पद गया है। अन्य घटक दलों को एक-एक मंत्री दिया जाना तय हुआ है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में यूडीएफ ने 140 सदस्यीय विधानसभा में 72 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि वामपंथी दलों के मोर्चे, वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) को 68 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चांडी ने शपथ ली, अब गोगोई की बारी