DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आग उगलती गर्मी ने साइबर सिटी के लोगों का जीना मुहाल कर दिया। जबकि गर्मी बढ़ने के साथ बिजली, पानी की किल्लत ने लोगों की परेशानियां कई गुना बढ़ा दी हैं। पारा भी लुढ़कने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को तो शहर का अधिकतम तापमान बढ़कर 44.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। जबकि न्यूनतम तापमान 28.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को भी शहरवासियों को गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी। मंगलवार का दिन बेहद गर्म रहा। अधिकतम तापमान 44 डिग्री के पार पहुंच गया। शहरवासियों को दिनभर तेज धूप का सामना करना पड़ा। सुबह-सुबह ही सूर्य देवता ने अपनी चमक बिखेर दी। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, गर्मी का प्रकोप भी बढ़ता गया। तीखी धूप ने शहरवासियों को पसीने से तरबतर करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

इसके अलावा लू के थपेड़े ने भी सड़कों पर निकलें लोगों की मुकिश्लें बढ़ा दी। देर शाम तक गर्म हवाओं ने लोगों को परेशान किए रखा। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को दिल्ली-एनसीआर के शहरों में आसमान साफ रहेगा। लोगों को गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी। बुधवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस बना रहेगा। जबकि न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रहने का अनुमान है।

गर्मी ने किया लोगों को पस्तः मौसम में गर्मी का प्रकोप बढ़ने की वजह से इन दिनों लोगों की स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ गई है। इस समय खान-पान में बरती गई थोड़ी सी भी लापरवाही के कारण मौसमी बीमारियां शहरवासियों को जकड़ रही हैं। सरकारी से लेकर निजी अस्पतालों में रोजाना डायरिया, पीलिया, अन्य जल जनित बीमारियों और एलर्जी, सन बर्न की शिकायत लेकर दर्जनों मरीज पहुंच रहे हैं।

इन बातों का रखें ख्याल- अधिक से अधिक पानी पिएं - बाहर खुले में बिकने वाले खाद्य-पदार्थो से परहेज करें- बासी भोजन ना खाएं- घर से बाहर निकलते समय खुद को कवर करके निकलें- छाते का प्रयोग करें- धूप से बचने के लिए चश्मा लगाएं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पारा 44 के पार, लोगों का हाल बेहाल