DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना स्थित अपराध शाखा में पदस्थापित डीएसपी मणिकांत पासवान सहित 6 लोगों के विरुद्ध चौसा थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद राम ने थाना कांड संख्या 35/11 के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी है।

चौसा प्रखंड क्षेत्र में 15 मई को हुए मतदान के दौरान डीएसपी पासवान का मोबाइल जब्त कर उन्हें पुलिस हिरासत में ले लिया गया था। हालांकि कुछ देर के बाद उन्हें पुलिस हिरासत से मुक्त भी कर दिया गया। लेकिन उनके जब्त सरकारी मोबाइल को मुक्त नहीं किया गया।

डीएसपी पासवान के विरूद्ध कार्रवाई करने के लिए सोमवार को ऊहापोह की स्थिति बनी रही। इस बीच चौसा के थानाध्यक्ष ने प्राथमिकी दर्ज कर ली। प्राथमिकी में सूचक सह थानाध्यक्ष ने कहा कि 15 मई को मतदान के दिन जिप क्षेत्र संख्या 23 की प्रत्याशी मधु देवी के पति एवं पटना अपराध शाखा में कार्यरत डीएसपी मणिकांत पासवान अपनी मां सावित्री देवी को मतदान कराने बूथ संख्या 163 पर दिन के 11 बजे पहुंचे।

लेकिन पहचान पत्र के अभाव में पीठासीन पदाधिकारी एवं सेक्टर पुलिस पदाधिकारी ने उन्हें मतदान करने से रोक दिया। इस कारण डीएसपी पासवान ने उतावलेपन में सरकारी मोबाइल पर मतदाताओं से अपनी पत्नी के पक्ष में मतदान करने की बातें जोर-जोर से कहने लगे। मौके पर उपस्थित सदर एसडीओ गोपाल मीणा एवं सदर डीएसपी विजय कुमार ने उनका मोबाइल जब्त कर उन्हें हिरासत में ले लिया।

डीएसपी को हिरासत में लिये जाने के कारण ग्रामीण आक्रोशित होकर गांधी उच्च विद्यालय अरजपुर के समीप लाठी, डंडा, फरसा आदि से लैश होकर हो हंगामा कर मतदान केंद्र संख्या 162,163,159,160 एवं 161 पर करीब 1 घंटे तक मतदान कार्य बाधित कर दिया और डीएसपी को मुक्त करने पर अडिग रहे। बूथ संख्या 159,160,161 पर उपस्करो की तोड़-फोड़कर पुलिसकर्मियों से नोकझोक की गयी।

घटना की सूचना पर डीएम मिन्हाज आलम एवं एसपी वरुण कुमार सिन्हा के हस्तक्षेप के कारण डीएसपी पासवान को मुक्त कराकर स्थिति को नियंत्रित किया गया। सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने एवं प्रतिबंधित मतदान परिसर में मोबाइल के इस्तेमाल करने के आरोप में डीएसपी मणिकांत पासवान सहित बबलू पासवान, कृष्ण पासवान, लालो पासवान, कुमार अनिल एवं राज कुमार मंडल के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पटना के डीएसपी के विरुद्ध मामला दर्ज