फोटो गैलरी

Hindi Newsविधायक आनंद सेन को दोहरी उम्रकैद

विधायक आनंद सेन को दोहरी उम्रकैद

उत्तर प्रदेश की राजनीति में हाई प्रोफाइल बन चुके दलित युवती शशि हत्याकाण्ड में यहां की एक अदालत ने मंगलवार को बसपा विधायक आनन्दसेन यादव समेत तीन को दोहरे आजीवन कारावास की सजा सुनाई। मंगलवार को सुबह...

विधायक आनंद सेन को दोहरी उम्रकैद
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 17 May 2011 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश की राजनीति में हाई प्रोफाइल बन चुके दलित युवती शशि हत्याकाण्ड में यहां की एक अदालत ने मंगलवार को बसपा विधायक आनन्दसेन यादव समेत तीन को दोहरे आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

मंगलवार को सुबह से ही सभी की निगाहें फैसले पर लगी थी। विशेष न्यायाधीश (अनुसूचित जाति-जनजाति) माताम्बर सिंह ने अपराह्न् दो बजे के बाद अभियोजन व बचाव पक्ष को बुलाया। अदालत में बसपा विधायक आनन्दसेन यादव, उनके ड्राइवर विजयसेन यादव व सहयोगी सीमा आजाद पहले से मौजूद थीं।

दोष साबित होने के लगभग आधे घंटे बाद बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं को विशेष न्यायाधीश ने सजा के बिन्दु पर सुनवाई के लिए बुलाया। सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने तीनों को दोहरी उम्रकैद की सजा सुनाई। इसके अलावा, आनंदसेन पर 24 हजार, विजयसेन पर 22 हजार और सीमा आजाद पर 19 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

सजा सुनाए जाने के बाद तीनों को जेल भेज दिया गया। अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता सईद खां ने बताया कि सभी सजाएं एक साथ चलेंगी। बसपा विधायक आनन्दसेन सपा नेता व पूर्व सांसद मित्रसेन यादव के पुत्र हैं। विजयसेन हत्या के एक अन्य मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है जबकि सीमा आजाद जमानत पर थी।
(दिल्ली संस्करण)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें