DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधायक आनंद सेन को दोहरी उम्रकैद

उत्तर प्रदेश की राजनीति में हाई प्रोफाइल बन चुके दलित युवती शशि हत्याकाण्ड में यहां की एक अदालत ने मंगलवार को बसपा विधायक आनन्दसेन यादव समेत तीन को दोहरे आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

मंगलवार को सुबह से ही सभी की निगाहें फैसले पर लगी थी। विशेष न्यायाधीश (अनुसूचित जाति-जनजाति) माताम्बर सिंह ने अपराह्न् दो बजे के बाद अभियोजन व बचाव पक्ष को बुलाया। अदालत में बसपा विधायक आनन्दसेन यादव, उनके ड्राइवर विजयसेन यादव व सहयोगी सीमा आजाद पहले से मौजूद थीं।

दोष साबित होने के लगभग आधे घंटे बाद बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं को विशेष न्यायाधीश ने सजा के बिन्दु पर सुनवाई के लिए बुलाया। सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने तीनों को दोहरी उम्रकैद की सजा सुनाई। इसके अलावा, आनंदसेन पर 24 हजार, विजयसेन पर 22 हजार और सीमा आजाद पर 19 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

सजा सुनाए जाने के बाद तीनों को जेल भेज दिया गया। अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता सईद खां ने बताया कि सभी सजाएं एक साथ चलेंगी। बसपा विधायक आनन्दसेन सपा नेता व पूर्व सांसद मित्रसेन यादव के पुत्र हैं। विजयसेन हत्या के एक अन्य मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है जबकि सीमा आजाद जमानत पर थी।
(दिल्ली संस्करण)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विधायक आनंद सेन को दोहरी उम्रकैद