DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गिली-मार्श ने बनाया साझेदारी का नया विश्व रिकार्ड

गिली-मार्श ने बनाया साझेदारी का नया विश्व रिकार्ड

एडम गिलक्रिस्ट और शान मार्श ने मंगलवार को दूसरे विकेट के लिए 206 रन जोड़कर टवेंटी20 क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का नया विश्व रिकार्ड बनाया।

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान गिलक्रिस्ट ने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ आईपीएल के इस मैच में 106 रन बनाए जबकि मार्श ने नाबाद 79 रन की पारी खेली। असल में टवेंटी20 क्रिकेट में पहली बार 200 से अधिक रन की साझेदारी निभाई गई। इससे पहले का रिकार्ड जस्टिन लैंगर और कैमरून वाइट की आस्ट्रेलियाई जोड़ी के ही नाम पर था। इन दोनों ने 2006 में समरसेट की तरफ ग्लूस्टरशर के खिलाफ टाटन में दूसरे विकेट के लिए 186 रन की साझेदारी की थी।

जहां तक आईपीएल का सवाल है तो इससे पहले किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड गिलक्रिस्ट और वीवीएस लक्ष्मण के नाम पर था। इन दोनों ने 2008 में डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेलते हुए मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मुंबई में पहले विकेट के लिए 155 रन की अटूट साझेदारी की थी।

यदि आईपीएल में दूसरे विकेट की साझेदारी के रिकार्ड की बात करें तो यह इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के जाक कैलिस और गौतम गंभीर के नाम पर था जिन्होंने इसी साल राजस्थान रायल्स के खिलाफ जयपुर 152 रन की अटूट साझेदारी की थी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गिली-मार्श ने बनाया साझेदारी का नया विश्व रिकार्ड