DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

येदियुरप्पा को CM रहने का नैतिक अधिकार नहीं: कांग्रेस

कर्नाटक के राज्यपाल हंसराज भारद्वाज द्वारा राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की अनुशंसा किये जाने को लेकर गहराते विवाद के बीच कांग्रेस ने भी मंगलवार को बी एस येदियुरप्पा पर हमले तेज कर दिये। उसने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में अपने पद पर बने रहने का येदियुरप्पा ने नैतिक अधिकार खो दिया है।

पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा विश्वास मत की वैधता के बारे में दिये गये फैसले के बाद मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं कि क्या कर्नाटक के मुख्यमंत्री या वहां के विधानसभा अध्यक्ष को अपने पद पर बने रहना चाहिए।

तिवारी की यह टिप्पणी उस वक्त आयी है जब भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी के नेतृत्व में पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के मुख्यमंत्री और 114 विधायकों के साथ आज यहां राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल से मुलाकात की और कर्नाटक में राष्ट्रपति शासन लगाने की वहां के राज्यपाल की सिफारिश को असंवैधानिक बताते हुए हंसराज भारद्वाज को तत्काल वापस बुलाने का आग्रह किया।

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने संवाददाताओं से कहा कि हमने राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल से मुलाकात करके बहुमत प्राप्त सरकार को बर्खास्त किये जाने के राज्यपाल के असंवैधानिक प्रयासों के बारे में उन्हें जानकारी दी और उनसे संरक्षण की मांग की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:येदियुरप्पा को CM रहने का नैतिक अधिकार नहीं: कांग्रेस