DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

द्रविड़ को वेस्टइंडीज में 2006 से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

द्रविड़ को वेस्टइंडीज में 2006 से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के आगामी दौरे में 2006 से बेहतर प्रदर्शन करेगी। भारतीय टीम ने 2006 में द्रविड़ की अगुवाई में 35 साल बाद कैरेबियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा था।

द्रविड़ ने एक कार्यक्रम से इतर कहा कि हमने पिछली बार वहां सीरीज जीती थी और मुझे उम्मीद है कि हम इस बार बेहतर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि वेस्टइंडीज अपनी मजबूत टीम के साथ उतरता है तो उसे हराना आसान नहीं होगा, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि उसकी मजबूत टीम उतरती है या नहीं।

अजित वाडेकर के बाद द्रविड़ दूसरे ऐसे कप्तान बने थे जिनकी अगुवाई में भारत ने कैरेबियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीती। तब भारत ने 1-0 से जीत दर्ज की थी। इस बीच द्रविड़ ने विश्वास जताया कि स्पिन के जादूगर शेन वार्न और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बीच वर्षों से चला आ रही क्रिकेटिया जंग काफी रोमांचक होगी। राजस्थान रायल्स और मुंबई इंडियन्स के बीच शुक्रवार को होने वाले मैच में ये दोनों आखिरी बार आमने सामने होंगे।

द्रविड़ ने कहा कि वे दोनों महान खिलाड़ी हैं। यदि हम इतिहास देखें तो इस पर सहमत हो जाएंगे कि दोनों दिग्गज खिलाड़ी हैं। महान क्रिकेटरों के बीच आपस में यह दिलचस्प मुकाबला होगा। प्रत्येक इस तरह का मुकाबला देखना चाहता है। उम्मीद है उस मैच में अच्छा मुकाबला देखने को मिलेगा।

राजस्थान रायल्स से जुड़े द्रविड़ ने कहा कि अनुभवहीनता के कारण उनकी टीम आईपीएल चार में प्ले आफ में जगह बनाने में नाकाम रही। उन्होंने कहा कि यदि आप हमारे मैचों को देखो तो पता चल जाएगा कि हमारी टीम थोड़ी अनुभवहीन थी। दस टीमें खेल रही हैं और अन्य टीमों में अधिक अनुभवी खिलाड़ी हैं।
 
द्रविड़ ने कहा कि हम प्ले ऑफ में पहुंचने की स्थिति में नहीं हैं। हमारा प्रदर्शन उतार चढ़ाव वाला रहा। हमारी तरफ से कुछ युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हम अगले साल सुधार कर सकते हैं। उन्होंने राजस्थान रायल्स के अशोक मनेरिया और अजिंक्या रहाणे की विशेष रूप से तारीफ की। द्रविड़ ने कहा कि यह देखकर खुशी होती है कि कुछ युवा खिलाड़ी जैसे अजिंक्या रहाणे और अशोक मनेरिया अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने झलक दिखाई कि वे क्या कर सकते हैं। रहाणे ने रणजी में मुंबई की तरफ से जबकि मनेरिया ने राजस्थान की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:द्रविड़ को वेस्टइंडीज में 2006 से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद