DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली की अर्चना से परिणय सूत्र में बंधे विजेंदर

दिल्ली की अर्चना से परिणय सूत्र में बंधे विजेंदर

भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह मंगलवार को फ्लाईंग क्लब में दिल्ली की साफ्टवेयर इंजीनियर अर्चना सिंह के साथ परिणय सूत्र में बंध गए।

शादी में किसी तरह की तड़क भड़क नहीं थी तथा इसमें करीबी रिश्तेदार, परिजन तथा ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले मुक्केबाज के साथी ही शामिल हुए।

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी जो कि विजेंदर के दोस्त और मुक्केबाजी के शौकीन हैं, भी शादी में शरीक हुए। वह दस मिनट तक विवाह स्थल पर रहे और उन्होंने नव विवाहित जोड़े को शुभकामनाएं दी। भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन और पूर्व केंद्रीय मंत्री सतीश शर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

नवविवाहित जोड़ा अब भिवानी में विजेंदर के पैतृक गांव कालुवास जाएगा जहां शादी की भव्य पार्टी होगी। इसके बाद उनकी दिल्ली में भी पार्टी के आयोजन की योजना है। अराफुरा खेलों में कांस्य पदक जीतकर दो दिन पहले ही स्वदेश लौटे 25 वर्षीय विजेंदर रिपोर्टों के अनुसार पिछले चार साल से अर्चना के संपर्क में थे। अर्चना उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की रहने वाली हैं और दिल्ली में ब्रिटिश उच्चायोग मे काम करती हैं।

शादी के बाद विजेंदर का व्यस्त कार्यक्रम है। उन्हें ओलंपिक क्वालीफायर्स की तैयारी करनी है जिसकी शुरुआत सितंबर में विश्व चैंपियनशिप से होगी। उन्होंने अराफुरा खेलों में लाइट हैवीवेट (81 किग्रा) वर्ग में भाग लिया था लेकिन आने वाली प्रतियोगिताओं में वह फिर से मिडिलवेट (75 किग्रा) में शिरकत करेंगे।

 विजेंदर ने परिणय सूत्र में बंधने के बाद कहा कि आज से मेरे जीवन का नया अध्याय शुरू हो गया और उम्मीद है यह भी मेरे मुक्केबाजी कैरियर की तरह सफल होगा। मेरे पास हालांकि लंबे समय तक इसका जश्न मनाने का समय नहीं है क्योंकि मुझे इस महीने के आखिर में ही अभ्यास के लिए क्यूबा जाना है। अगले महीने एशियाई चैंपियनशिप भी होगी, इसलिए मुझे जल्द ही अभ्यास शुरू करना होगा।

मुक्केबाजों में से राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता जय भगवान और राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता दिनेश कुमार भी विवाह समारोह में शरीक हुए। अन्य मेहमानों में हरियाणा के स्थानीय राजनीतिज्ञ और करीब परिजन ही थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली की अर्चना से परिणय सूत्र में बंधे विजेंदर