DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब बिना इंटरनेट के मोबइल पर उपलब्ध होगा फेसबुक

अब बिना इंटरनेट के मोबइल पर उपलब्ध होगा फेसबुक

उपभोक्ता अब बिना इंटरनेट कनेक्शन के अपने हैंडसेट पर फेसबुक का उपयोग कर सकेंगे। सिंगापुर स्थित साफ्टवेयर सोल्यूशंस प्रदाता कंपनी यूटोपिया मोबाइल ने मोबाइल फोन के लिये नया एप्लीकेशन विकसित किया है जिसके जरिये उपभोक्ता इंटरनेट कनेक्शन पर खर्च किए बिना सभी प्रकार के हैंडसेट में फेसबुक का इस्तेमाल कर सकेंगे।

यूटोपिया मोबाइल के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुमेश मेनन ने कहा कि हम यूएसएसडी प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रहे हैं जिसके जरिये उपभोक्ता बिना जीपीआरएस कनेक्शन के अपने फोन पर फेसबुक का उपयोग कर सकेंगे।

अनस्ट्रक्चर्ड सप्लीमेंटरी डेटा (यूएसएसडी) ऐसी प्रौद्योगिकी है जिसके जरिये दूरसंचार कंपनियां अपने उपभोक्ताओं को काल के अंत में उन्हें सूचना भेजकर शेष पैसे के बारे में जानकारी देती हैं। साथ ही वे मिस काल एलर्ट भेजने में भी इस प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करती हैं।

मेनन ने कहा कि हालांकि प्रौद्योगिकी से ग्राफिक्स तक पहुंच नहीं हो पाएगी लेकिन उपभोक्ता अपने परिचितों के फेसबुक वाल को देख सकते हैं और उस पर अपने विचार भेज सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह एसएमएस की तरह है और इसीलिए नेटवर्क पर भार न के बराबर होगा। हमने कुछ कमांड तैयार किए हैं जिसके जरिये उपभोक्ता अपने फेसबुक वाल पर होने वाली गतिविधियों के बारे में एलर्ट प्राप्त कर सकेंगे और अपनी बात रख सकेंगे।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब बिना इंटरनेट के मोबइल पर उपलब्ध होगा फेसबुक