DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुबारक की पत्नी ने सौंपी संपत्ति

मुबारक की पत्नी ने सौंपी संपत्ति

मिस्र के अपदस्थ राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक की पत्नी सुजेन मुबारक ने अपनी कुछ संपत्तियां सरकार को सौंप दी है। सुजेन मुबारक ने यह कदम तब उठाया, जब अधिकारियों ने भ्रष्टाचार के मामले में उन्हें हिरासत में लेने का आदेश जारी किया।

समाचार चैनल अल-जजीरा के अनुसार, मिस्र की सरकारी समाचार एजेंसी एमईएनए ने खबर दी है कि सुजेन मुबारक ने सोमवार को राजधानी काहिरा स्थित एक हवेली प्रशासन को लौटा दी है और अपने दो बैंक खातों में जमा 34 लाख डॉलर की राशि निकालने के लिए पॉवर ऑफ अटॉर्नी सौंप दी है।

सुजेन मुबारक ने सरकार को अपनी संपत्तियां सौंपने का यह कदम तब उठाया, जब देश की भ्रष्टाचार निरोधी एजेंसी ने आदेश दिया कि उन्हें आगे की पूछताछ के लिए 15 दिनों के लिए हिरासत में लिया जाए। सुजेन पर अनाधिकृत निजी लाभ के लिए अपने पति के अधिकारों का दुरुपयोग करने का आरोप है।

न्यायिक सूत्रों ने इसके पहले कहा था कि उनका बचाव दल हिरासत से बचने की कोशिश में उनकी संपत्तियों को सौंपे जाने संबंधी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर सकता है। ज्ञात हो कि हुस्नी मुबारक ने 30 वर्षों के शासन के बाद गत 11 फरवरी को पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके पहले उनके खिलाफ देश भर में व्यापक तौर पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे।

मुबारक के इस्तीफे के बाद से ही सत्ता की कमान सैन्य परिषद के पास है और परिषद ने भ्रष्टाचार के सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का संकल्प लिया है। उसने इस दिशा में जांच शुरू कर दी है।

इस सिलसिले में मुबारक, उनकी पत्नी और दो बेटों, अला और गमाल तथा उनकी पत्नियों पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया गया है और महाअभियोजक अब्देल माजिद महमूद ने उनकी सम्पत्तियां जब्त करने के आदेश दे दिए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुबारक की पत्नी ने सौंपी संपत्ति