DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IMF चीफ को जमानत नहीं, जेल

IMF चीफ को जमानत नहीं, जेल

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के प्रमुख डोमिनिक स्ट्रॉस कान को सोमवार को न्यूयॉर्क की अदालत ने जमानत देने से इनकार कर दिया। इसके बाद उन्हें न्यूयॉर्क के कुख्यात रिकर्स द्वीप समूह जेल भेज दिया गया।

कान अपने खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों का जवाब देने के लिए अदालत में पेश हुए थे। समाचार चैनल सीएनएन के मुताबिक न्यूयॉर्क के संशोधन विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि कान को सोमवार शाम को ईस्ट रीवर कम्पाउंड में भेज दिया गया।

प्रवक्ता ने कहा कि कम से कम शुक्रवार को होने वाली अगली सुनवाई तक उनको वहां हिरासत में रखा जाएगा। कान को जेल में बने 11/13 फुट के सेल में रखा गया है, जहां अन्य कैदियों के साथ उनका संपर्क नहीं हो सकेगा।

न्यायाधीश मेलिसा जैकसन की आपराधिक अदालत में अभियोजन पक्ष ने कान के खिलाफ आरोपों की सूची पेश करते हुए कहा कि जमानत मिलने की सूरत में वह फरार हो सकते हैं। उन पर आपराधिक यौन कृत्य, बलात्कार की कोशिश, यौन दुर्व्यवहार, गैरकानूनी व्यवहार, जबरन स्पर्श करना जैसे आरोप लगाए गए हैं।

अभियोजन पक्ष ने जमानत का विरोध करते हुए कहा कि एक बार फ्रांस पहुंचने के बाद कान को वापस लाना काफी कठिन हो जाएगा जैसा कि फिल्म निर्देशक रोमन पोलिंस्की के मामले में हुआ था। यदि कान को दोषी करार दिया जाता है तो उन्हें 25 साल तक की सजा हो सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IMF चीफ को जमानत नहीं, जेल