DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत की 'बूगी नाइट्स' है 'डर्टी पिक्चर'

भारत की 'बूगी नाइट्स' है 'डर्टी पिक्चर'

निर्माता एकता कपूर अपनी नई फिल्म 'डर्टी पिक्चर' को सनसनीखेज और चौंकाने वाली फिल्म बताती हैं। उन्हें लगता है कि उनकी यह फिल्म अंतर्राष्ट्रीय फिल्म 'बूगी नाइट्स' का भारतीय संस्करण है। 'बूगी नाइट्स' एक युवक द्वारा 70 और 80 के दशक के कैलीफोर्निया के अश्लील उद्योग में किए गए रोमांचक कारनामों की कहानी है।

एकता ने बताया कि 'डर्टी पिक्चर' भारत की 'बूगी नाइट्स' हो सकती है, जो लोगों की संवेदनशीलता को हैरान कर देने वाली फिल्म है। एकता कहती हैं कि फर्क यह है कि 'डर्टी पिक्चर' के लिए प्रेरणा दिवंगत दक्षिण भारतीय अभिनेत्री सिल्क स्मिता से ली गई है। यह फिल्म सिल्क स्मिता की लोकप्रियता और फिर उनकी ख्याति समाप्त होने और उनकी मौत की कहानी है।

उन्होंने कहा कि यदि 'डर्टी पिक्चर' को आलोचकों की अविश्वसनीय प्रशंसा नहीं मिली और मेरी अभिनेत्री विद्या बालन को इसमें अभिनय के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार नहीं मिला तो मुझे अचम्भा होगा। इस फिल्म की पटकथा बहुत अच्छी लिखी गई है। मेरे कार्यालय में आने वाले युवाओं ने इसकी बहुत प्रशंसा की है।

सिल्क स्मिता का जन्म विजयालक्ष्मी के रूप में हुआ था लेकिन उनकी तमिल फिल्म 'वंडी चक्क्रम' की सफलता के बाद उन्हें नया नाम मिला। इस फिल्म में उनके किरदार का नाम सिल्क था और उन्हें सिल्क स्मिता कहा जाने लगा।

उन्होंने कई कामोत्तेजक भूमिकाएं कीं और फिल्म निर्माण में भी हाथ आजमाया लेकिन बाद में नई तारिकाओं के आने से वह अलग-थलग पड़ गईं। वित्तीय संकट और निजी परेशानियों के चलते उनकी जिंदगी बहुत मुश्किल हो गई थी।

एकता ने अब तक 'वंस अपोन ए टाइम इन मुम्बई', 'लव सेक्स और धोखा', 'शोर इन द सिटी' और 'रागिनी एमएमएस' जैसी प्रयोगात्मक फिल्में बनाई हैं। वह कहती हैं कि 'डर्टी पिक्चर' उनके दिल के सबसे करीब है।

उन्होंने कहा कि हम किसी भी बिंदु पर स्मिता को न्यायसंगत ठहराने या उसकी आलोचना करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। हम बस दर्शकों के सामने उसकी जिंदगी पेश कर रहे हैं, यह दर्शकों के ऊपर है कि वे थियेटर से आंखों में आंसू लिए लौटते हैं या चेहरे पर मुस्कान लिए। मिलन लूथरिया ने इसका निर्देशन किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत की 'बूगी नाइट्स' है 'डर्टी पिक्चर'