DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बरेली की मतदाता है प्रियंका चोपड़ा

नगर निगम चुनावों की मतदाता सूची के अनुसार 12 साल पहले मुम्बई में बस चुकी मशहूर अदाकारा प्रियंका चोपड़ा और उनके परिजन अब भी उत्तर प्रदेश के बरेली शहर में ही रहते हैं। जिला प्रशासन ने इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए इसकी जांच कराने को कहा है।

सूत्रों के मुताबिक बरेली के सिटी स्टेशन रोड पर स्थित कुंवरपुर मुहल्ले की मूल निवासी प्रियंका अर्से से मुम्बई में रह रही हैं और बरेली से उनका नाता पूरी तरह टूट चुका है लेकिन नगर निगम की मतदाता सूची में वह और उनके परिजन का नाम अब भी शामिल है।

उल्लेखनीय है कि इस बार जनगणना के लिये बाकायदा घर-घर सर्वेक्षण और गहन पड़ताल की गई। वार्ड संख्या 35 की मतदाता सूची के अनुसार प्रियंका, उनके पिता कर्नल डाक्टर अशोक चोपड़ा और मां डांक्टर मधु चोपड़ा मोहल्ला मलूकपुर के मकान नम्बर 13 के निवासी हैं। इसमें क्रमांक 56 पर प्रियंका के पिता, 57 पर उनकी मां और 60 पर प्रियंका का नाम दर्ज है।

बरेली के उपजिलाधिकारी अमर पाल सिंह ने कहा कि जब किसी व्यक्ति का पूरा परिवार दूसरी जगह जाकर बस जाता है तो उसका नाम मतदाता सूची से हटा दिया जाता है। उन्हें इसे गम्भीर मामला बताते हुए कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी।

इस बीच प्रदेश के संयुक्त निर्वाचन आयुक्त जे पी सिंह ने लखनऊ में कहा कि मतदाता सूची में उसी व्यक्ति का नाम शामिल किया जाना चाहिए जो सम्बन्धित स्थान पर सामान्यत: निवास करता हो। सिंह ने कहा कि प्रियंका और उनके परिजन अगर 12 साल पहले मुम्बई जाकर बस गए तो उनका नाम मतदाता सूची से पहले ही हटा दिया जाना चाहिए था।

करीब 12 साल पहले प्रियंका के मिस वर्ल्ड बनने के बाद उनका परिवार मुम्बई में बस गया था। तब से उनका परिवार एक-दो बार ही बरेली आया है।

करीब पांच साल पहले हुए नगर निगम के चुनाव में भी यह मामला उठा था। उस वक्त प्रशासनिक अधिकारियों ने तर्क दिया था कि प्रियंका और उनके परिवार ने मुम्बई में मतदाता पहचान पत्र नहीं बनवाया है। साथ ही उनके मकान में प्रियंका की नानी के भी रहने की बात कही गई थी। लेकिन मौजूदा वक्त में प्रियंका के परिवार का कोई भी सदस्य बरेली में मौजूद नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बरेली की मतदाता है प्रियंका चोपड़ा