DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान में सऊदी राजनयिक की हत्या

पाकिस्तान में सऊदी राजनयिक की हत्या

कराची में सोमवार सुबह अज्ञात बदमाशों ने सऊदी अरब के एक राजनयिक की गोली मार कर हत्या कर दी। इसके ठीक पांच दिन पहले कराची में सउदी वाणिज्य दूतावास के पास बम विस्फोट की घटना हुई थी।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार सऊदी राजनयिक की पहचान हसन एमएम अल-कहतनी के तौर पर हुई है। हसन सोमवार सुबह जब अपने दफ्तर जा रहे थे तब मोटरसाइकिल सवार चार अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने उनकी गोली मार कर हत्या कर दी। घटना बहरीन के वाणिज्य दूतावास से कुछ ही दूरी पर हुई है।

सउदी दूतावास ने मृतक के राजनयिक होने की पुष्टि की है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हथियारबंद बदमाशों ने हसन की कार को घेर कर उन पर दर्जनों गोलियां चलाईं। हसन को जब जिन्ना अस्पताल ले जाया गया तो वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। किसी संगठन ने अभी तक इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इससे पहले 11 मई को दो मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने कराची स्थित सऊदी वाणिज्य दूतावास के पास कम तीव्रता वाले दो विस्फोटक रख दिए थे। उन धमाकों में एक व्यक्ति घायल हो गया था। सऊदी अधिकारियों ने बताया कि उस धमाके में दूतावास परिसर की इमारतों को आंशिक रूप से क्षति पहुंची थी।

ये हमले 2 मई को अमेरिकी विशेष सैन्य दस्ते के अभियान में अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन की मौत की प्रतिक्रिया स्वरूप हो रहे हैं। सऊदी के उप विदेश मंत्री राजकुमार खालिद बिन सऊदी ने पाकिस्तानी अधिकारियों को आगाह किया है कि वे पाकिस्तान में सऊदी राजशाही के राजनयिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान में सऊदी राजनयिक की हत्या