फोटो गैलरी

Hindi Newsइग्नू के कोर्स जानने के लिए लगेंगी कक्षाएं

इग्नू के कोर्स जानने के लिए लगेंगी कक्षाएं

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) अब छात्रों को नए कोर्सों की जानकारी देने के लिए कक्षाओं का आयोजन करेगा। इग्नू के सीपी स्थित सिटी सेंटर में इन कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए...

इग्नू के कोर्स जानने के लिए लगेंगी कक्षाएं
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 16 May 2011 11:54 AM
ऐप पर पढ़ें

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) अब छात्रों को नए कोर्सों की जानकारी देने के लिए कक्षाओं का आयोजन करेगा। इग्नू के सीपी स्थित सिटी सेंटर में इन कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

क्षेत्रीय निदेशक डॉं केडी प्रसाद ने बताया कि इस सेंटर से इग्नू के छात्रों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस साल से इग्नू में कई रोजगारपरक कोर्स शुरू किए गए हैं। जिसकी जानकारी देने लिए ओपन हाउस का आयोजन किया जाएगा। कक्षाओं में छात्रों को हर तरह की जानकारी दी जाएगी। ताकि उन्हें विषय चुनने के दौरान किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

उन्होंने बताया कि यह सेंटर इग्नू के छात्रों को फॉर्म प्राप्त करने, शुल्क जमा करने, प्रमाण पत्र प्राप्त करने आदि सुविधाओं की जानकारी देता है। इस सेंटर से प्रयास किया जाता है कि यहां आने के बाद छात्रों को दोबारा से विश्वविद्यालय के चक्कर न लगाने पड़े।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें