DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेसबुक पर सुलझा रहे हैं परीक्षा से जुड़ी उलझन

दिल्ली विश्वविद्यालय में चल रही परीक्षाओं की प्रतिक्रिया फेसबुक पर दिख रही है। छात्र परीक्षा देने के बाद फेसबुक पर परीक्षा के बारे में लिख रहे हैं। यही नहीं, छात्र अगली परीक्षा की तैयारी कैसे करें, यह भी फेसबुक पर डाल रहे हैं।

डीयू में सेमेस्टर की परीक्षा चल रही है। छात्रों के लिए यह परीक्षा पहले की परीक्षा से अलग है। इसकी एक मात्र वजह है सेमेस्टर सिस्टम। लेकिन छात्र अपनी सभी दिक्कतें और सलाह फेसबुक के जरिए एक दूसरे तक पहुंचा रहे हैं। डीयू के एक छात्र ने 11 मई को होने वाला फिजिकल कैमिस्ट्री की परीक्षा को एक भूत बताया है। उसके जवाब में अन्य छात्रों ने लिखा है कि यह सबसे कठिन परीक्षा है। यहां तक कि छात्रों ने इसे छोड़ने की बात तक लिख दी है। वहीं दूसरी ओर सेमेस्टर की परीक्षा पर विजेता कोचर ने बताया कि सेमेस्टर परीक्षाओं में छात्रों को समय विभाजित करके प्रश्नों के उत्तर लिखना चाहिए। यही नहीं समान अंक वाले प्रश्नों को एक बार में एक समय में करने चाहिए। इससे परीक्षा के आखिर में समय बच जाएगा।

डीयू ने छात्रों ने परीक्षा में सवालों को सुलझाने के लिए फेसबुक का इस्तमाल कर रहे हैं। छात्र अपनी समस्या फेसबुक पर डालते हैं जिसके बाद उसका जवाब या हल उसको फेसबुक के जरीए ही दे देते हैं। इससे छात्रों को बिना परेशानी हल मिल जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फेसबुक पर सुलझा रहे हैं परीक्षा से जुड़ी उलझन