DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा का दिल्ली में चक्का जाम

भाजपा का दिल्ली में चक्का जाम

पेट्रोल की कीमतों में पांच रुपए तक की वृद्धि किए जाने के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 300 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के कई इलाकों में सोमवार सुबह चक्का जाम किया, जिससे कई मुख्य मार्गों पर ट्रैफिक जाम हुआ।

भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता ने बताया कि विरोध प्रदर्शन सुबह 10 बजे शुरू हुआ था और यह दोपहर बाद तक चलेगा। प्रदर्शनकारी केंद्र सरकार से बढ़ी हुई कीमतें वापस लेने की मांग कर रहे हैं। सरकार द्वारा बढ़ाई गई कीमतें शनिवार आधी रात से ही लागू हो गईं हैं।

गुप्ता ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार ने 11 महीने पहले जब पेट्रोल की कीमतों को नियंत्रणमुक्त किया था तब से लेकर अब तक एक वर्ष में नौ बार पट्रोल की कीमतें बढ़ाई जा चुकी हैं। अप्रैल 2010 में पेट्रोल की कीमत 47.93 रुपए प्रति लीटर थी जब अब बढ़कर 63.37 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

यातायात विभाग के मुताबिक चक्का जाम की वजह से उत्तमनगर, मोतीनगर, रिची रिच होटल के निकट और निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन के पास यातायात काफी धीमा हो गया। एक ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने बताया कि चक्का जाम की वजह से कई मुख्य जगहों पर ट्रैफिक जाम हो गया।

गुप्ता से यह पूछे जाने पर कि चक्का जाम का आयोजन व्यस्त समय में क्यों किया गया, उन्होंने कहा कि हम इस बात से बहुत अच्छी तरह से परिचित थे और यात्रियों के लिए समस्या होगी, लेकिन हमारे पास कोई विकल्प नहीं था। हम बढ़ी कीमतों को वापस लेने के लिए सरकार पर दबाव डालना चाहते थे।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने चक्का जाम की शुरुआत अक्षरधाम मंदिर के पास की और बाद में यह लाल किला, बीआरटी कॉरीडोर अम्बेडकर नगर, सुभाष नगर और मोतीनगर चौराहे तक फैल गया।

गुप्ता ने कहा कि इसके बाद खजूरी चौराहा, वेलकम मेट्रो स्टेशन, निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन, मुकरबा चौक, जहांगीर पुरी, हमदर्द चौक, पटपडगंज मदर डेयरी, नानकपुरा गुरुद्वारा मोती बाग रिंग रोड और मंगोलपुरी में चक्का जाम किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा का दिल्ली में चक्का जाम