DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सलियों ने पोलिंग पार्टी का वाहन उड़ाया

सोनो थाना क्षेत्र के मरियम पहाड़ी पर नक्सलियों ने रविवार की सुबह बारूदी सुरंग विस्फोट कर पोलिंग पार्टी का वाहन उड़ा दिया। इस घटना में घायल वाहन चालक की इलाज के लिए अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई जबकि एक मतदानकर्मी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

पोलिंग पार्टी के सात सदस्य अभी तक ट्रेसलेस हैं। आशंका है कि नक्सली उन्हें अपने साथ अगवाकर ले गए हैं। इस घटना के बाद चरका पत्थर में कैंप कर रहे एसटीएफ जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ का दावा पुलिस ने किया है। घायलों को अस्पताल में भेजवाने के बाद प्रशासन ने बूथ संख्या 31 पर रिजर्व पोलिंग पार्टी से तीन घंटे देर से मतदान कार्य शुरू कराया।

चलंत बूथ संख्या 44 को चरकापत्थर में स्थापित किया गया जहां 12 बजे से वोटिंग शुरू हुई। मुंगेर के डीआईजी अनिल किशोर यादव व जमुई के एसपी रामनारायण सिंह मरियम पहाड़ी पर कैंप कर रहे हैं। बताया जाता है कि सोनो थाना से सुबह 6 बजे बूथ संख्या 31 और 44 पर मतदान कराने के लिए चार-चार कुल आठ मतदान कर्मी रवाना हुए।

बूथ 31 से आधा किलोमीटर पहले करीब 6:30 बजे नक्सलियों की बिछाई गई बारूदी सुरंग की चपेट में पोलिंग पार्टी का वाहन आ गया और विस्फोट से वाहन के अगले भाग के परखच्चे उड़ गये। इस घटना में वाहन चालक अरूंजय मंडल (फतेहपुर, झाझा) और मतदानकर्मी सूर्यनारायण कुमार घायल हो गए।

इलाज के लिए ले जाते वक्त अरूंजय मंडल की मौत हो गई जबकि सूर्यनारायण कुमार का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज काफी दूर तक लोगों ने सुनी। घटना की सूचना के बाद चरका पत्थर में कैंप कर रहे एसटीएफ जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ का दावा पुलिस ने किया है।

पुलिस अधीक्षक रामनारायण सिंह ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से 50 चक्र गोलियां चलीं। उन्होंने सात मतदान कर्मियों को नक्सलियों द्वारा बंधक बनाये जाने की आशंका से इनकार नहीं किया है। उन्होंने बताया कि मतदान खत्म होने के बाद लापता कर्मियों को खोजने के लिए बड़े पैमाने पर सर्च अभियान चलाया जाएगा। बाद में सदर अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी मनीष कुमार ने मृतक चालक के परिजनों को 25 हजार रुपये नकद, बीमा राशि चार लाख व इंदिरा आवास प्राथमिकता के आधार पर देने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि लापता कर्मियों को खोजने का प्रयास किया जा रहा है। उनके मोबाइल के अंतिम लोकेशन के आधार पर छापेमारी कराई जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सलियों ने पोलिंग पार्टी का वाहन उड़ाया