DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंजाब मंत्रिमंडल में भाजपा के 5 मंत्री शामिल

भ्रष्टाचार के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पांच मंत्रियों सहित सात सदस्यों के इस्तीफे के बाद रविवार को पार्टी के पांच नेताओं को मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की सरकार में शामिल कर लिया गया।

पंजाब के राज्यपाल शिवराज पाटिल ने पंजाब राजभव में आयोजित समारोह में पांच नये मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इनमें तिशान सूद, लक्ष्मीकांत चावला, सतपाल गोसाईं, अरुणेश शकीर तथा सूरजीत जियानी शामिल हैं।

चावला को छोड़ सभी नेताओं ने पंजाब की आधिकारिक भाषा पंजाबी में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली, जबकि चावला ने संस्कृत में शपथ ली। अब तक पंजाब विधानसभा के उपाध्यक्ष रहे गोसाईं ने शपथ लेते वक्त पहले गोपनीयता की शपथ लेने की गलती कर दी और बाद में पद की शपथ ली, जबकि पहले पद और फिर गोपनीयता की शपथ लेने का प्रावधान है। इसके अतिरिक्त, गोसाईं ने आधी शपथ अंग्रेजी में और आधी पंजाबी में ली।

शपथ लेने वाले नये मंत्रियों में सूद और चावला ने भी 1.5 करोड़ के भूमि घोटाले में नाम आने के बाद गुरुवार को इस्तीफा दे दिया था। गुरुवार को इस्तीफा देने वाले भाजपा के अन्य मंत्रियों में मनोरंजन कालिया, मोहन लाल और स्वर्ण राम शामिल हैं। लेकिन उन्हें रविवार को हुए फेरबदल से अलग रखा गया।

कालिया और राम से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इसी सप्ताह रिश्वत के इस मामले में पूछताछ की थी। बादल सरकार में कालिया उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के बाद दूसरे वरिष्ठ मंत्री थे। शपथ ग्रहण से पहले मुख्यमंत्री ने भाजपा से पांच नये मुख्य संसदीय सचिवों को भी अपनी सरकार में शामिल किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंजाब मंत्रिमंडल में भाजपा के 5 मंत्री शामिल