DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किंग्स इलेवन पंजाब 29 रन से जीता

किंग्स इलेवन पंजाब 29 रन से जीता

ओपनर पाल वलथाटी और शान मार्श के बीच आक्रामक शतकीय साझेदारी के बाद शानदार गेंदबाजी से किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को आईपीएल मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 29 रन से मात देकर प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखी है।

इस मैच में जीत से किंग्स इलेवन पंजाब के 12 मैचों में छह जीत से 12 अंक हो गये हैं और वह राजस्थान रायल्स को हटाकर पांचवें स्थान पर पहुंच गया जबकि जयपुर की टीम उसके छठे नंबर पर पहुंच गई। वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 13 मैचों में नौ हार के कारण आठ अंक से अंतिम स्थान पर बरकरार है।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद पाल वलथाटी (62) और शान मार्श (47) के बीच तीसरे विकेट के लिए 102 रन की आक्रामक साझेदारी से किंग्स इलेवन पंजाब छह विकेट पर 170 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने से आठ विकेट के नुकसान पर केवल 141 रन ही बना सकी। इसमें किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई जिसमें पीयूष चावला ने तीन विकेट झटके जबकि दो विकेट हासिल करने वाले शलभ श्रीवास्तव ने दोनों सलामी बल्लेबाजों नमन ओझा (28 गेंद में दो चौके और दो छक्के से 28 रन) और डेविड वार्नर (29 गेंद में चार चौके और एक छक्के से 29 रन) को पवेलियन भेजा।

दिल्ली की ओर से वार्नर और ओझा ने पहले विकेट के लिए 52 रन की भागीदारी निभाकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद कोई भी अहम साझेदारी नहीं बन सकी। एक समय ऐसा लग रहा था कि दिल्ली की टीम यह लक्ष्य हासिल कर सकती है लेकिन टीम को धड़ाधड़ विकेट गिरने का नुकसान हार से चुकाना पड़ा।

वेणुगोपाल राव, ट्रेविस बर्ट और मोर्ने मोर्कल (नाबाद) ने 16-16 रन तथा योगेश नागर ने 10 रन बनाए। पंजाब के प्रवीण कुमार, रेयान हैरिस और वलथाटी ने भी एक-एक विकेट अपने नाम किया।

इससे पहले पाल वलथाटी (62) और शान मार्श (47) के बीच तीसरे विकेट के लिए 102 रन की आक्रामक साझेदारी से किंग्स इलेवन पंजाब ने छह विकेट पर 170 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

किंग्स इलेवन पंजाब की पारी की धुरी वलथाटी और मार्श के इर्द गिर्द ही रही जिन्होंने क्रमश: 50 गेंद में 62 रन और 28 गेंद में 47 रन बनाए। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद इन दोनों के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज विशेष योगदान नहीं कर सका।

वलथाटी ने छह चौके और तीन छक्के जड़ित अपनी पारी से टूर्नामेंट में 438 से सर्वाधिक रन बनाकर रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के क्रिस गेल से ओरेंज कैप अपने नाम की। मार्श ने भी बेहतरीन फार्म जारी रखते हुए अपनी आक्रामक पारी में पांच चौके और तीन छक्के जमाए।

दिल्ली की ओर से इरफान पठान ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट चटकाकर शानदार प्रदर्शन किया जबकि अविष्कार साल्वी ने दो विकेट हासिल किए। कप्तान एडम गिलक्रिस्ट (9) की खराब फार्म जारी है, वह चौथे ओवर में मोर्ने मोर्कल की गेंद पर मिड आन पर खड़े डेविड वार्नर को कैच देकर आउट हो गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:किंग्स इलेवन पंजाब 29 रन से जीता