DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली की लड़की अर्चना के साथ शादी करेंगे विजेंदर

दिल्ली की लड़की अर्चना के साथ शादी करेंगे विजेंदर

भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने रविवर को घोषणा की कि वह मंगलवार को दिल्ली की लड़की अर्चना के साथ शादी करेंगे।

अराफुरा खेलों में कांस्य पदक जीतकर स्वदेश लौटे इस ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप के पदक विजेता मुक्केबाज ने स्वीकार किया कि वह भिवानी में अपने पैतृक गांव कालूवास में मंगलवार को शादी करेंगे। विजेंदर ने आज सुबह पहुंचने के बाद कहा कि मैं 17 मई को शादी कर रहा हूं। मेरी होने वाली पत्नी का नाम अर्चना है और वह दिल्ली की रहने वाली है और मैं उसके बारे में सिर्फ इतना ही कहना चाहता हूं।

पिछले साल एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले हरियाणा के इस 25 वर्षीय मुक्केबाज ने इससे पहले अपनी शादी की खबरों का खंडन किया था। उन्होंने कहा कि मैं जब तक आस्ट्रेलिया में था तब तक इसे जाहिर नहीं करना चाहता था क्योंकि मैं नहीं चाहता था कि मेरी मंगेतर के परिवार और मेरे परिवार को मीडिया परेशान करे।

विजेंदर ने कहा कि यह मेरे जीवन का नया अध्याय है और बेशक मैं उत्सुक हूं। यह ऐसी बाउट है जिसमें हारना ही जीत है। शादी के बाद विजेंदर का कार्यक्रम काफी व्यस्त है। इस मुक्केबाज को ओलंपिक क्वालीफायर्स की तैयारी करनी है जिसकी शुरुआत सितंबर में विश्व चैम्पियनशिप के साथ होगी।

इस मुक्केबाज ने अराफुरा खेलों में 81 किग्रा लाइट हैवीवेट वर्ग में शिरकत की थी जो उनके नियमित वजन वर्ग से अधिक है। वह हालांकि आगामी स्पर्धाओं में 75 किग्रा मिडलवेट वर्ग में हिस्सा लेंगे।

उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक प्रयोग था और मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं। मिडलवेट में मैं दुनिया का नंबर एक मुक्केबाज हूं। मैं अगले महीने होने वाली एशियाई चैम्पियनशिप सहित आगामी स्पर्धाओं में मिडलवेट में ही हिस्सा लूंगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली की लड़की अर्चना के साथ शादी करेंगे विजेंदर