DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उप्र में पेट्रोल का दाम बढ़ाने के खिलाफ प्रदर्शन

पट्रोल के दाम में वृद्धि के खिलाफ उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री व वित्त मंत्री के पुतले फूंके। साथ ही कार्यकर्ताओं ने भैंसों से वाहन खिंचवाकर अनोखा प्रदर्शन किया।

वाराणसी में जहां सपाइयों ने भैंस से क्वालिस गाड़ी खिंचवाकर प्रदशर्न किया वहीं चंदौली में भाजपा कार्यकर्ताओं ने खच्चर से कार खिंचवाकर पेट्रोल के बढ़े दामों को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कांग्रेसनीत वाली सरकार जिस तरह से तेल की कीमतें बढ़ा रही है उससे लग रहा है कि जल्द ही वह समय आने वाला है जिससे वाहनों को पेट्रोल से चलाना आम आदमी के बस से बाहर हो जाएगा। इन वाहनों को भैंस और खच्चरों को खींचना पड़ेगा।

प्रदर्शनकारियों ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी का पुतला फूंका। मेरठ, चंदौली, इलाहाबाद और वाराणसी में प्रदर्शनकारियों को पुलिस के रोकने पर झड़प हो गई।

इलाहाबाद में प्रदर्शनकारी सपाइयों ने रोलगाड़ी रोकने की भी कोशिश की। हालांकि पुलिस ने उन्हें जल्द ही खदेड़ दिया। गौरतलब है कि तेल कम्पनियों ने पेट्रोल के दाम में अब तक की सबसे बड़ी वृद्धि करते हुए शनिवार आधी रात से इसकी कीमत में प्रति लीटर पांच रुपए का इजाफा कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उप्र में पेट्रोल का दाम बढ़ाने के खिलाफ प्रदर्शन