फोटो गैलरी

Hindi Newsसोनिया ने जयललिता को किया फोन

सोनिया ने जयललिता को किया फोन

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में विशाल जनसमर्थन के बाद भावी मुख्यमंत्री एआईएडीएमके प्रमुख जयललिता से संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फोन पर बात की और उन्हें चाय पर आमंत्रित किया। सूत्रों के अनुसार सोनिया...

सोनिया ने जयललिता को किया फोन
एजेंसीSun, 15 May 2011 11:21 AM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में विशाल जनसमर्थन के बाद भावी मुख्यमंत्री एआईएडीएमके प्रमुख जयललिता से संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फोन पर बात की और उन्हें चाय पर आमंत्रित किया।

सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी ने जयललिता रविवार फोन कर जीत की बधाई दी और उन्हें दिल्ली आने पर चाय पर बुलाया। गौरतलब है कि फिलहाल एआईएडीएम की विरोधी पार्टी डीएमके अभी संप्रग का हिस्सा है और उसके कई मंत्री केंद्र सरकार में हैं।

जानकारों का मानना है कि सोनिया के इस पहल से केंद्र की राजनीति में नए समीकरण बनने के आसार हैं। कांग्रेस भ्रष्टाचार के आरोपों से जूझ रहे डीएमके से किनारा कर सकती है।

सोनिया की इस कवायद को जयललिता को एनडीए खेमे में जाने से रोकने से भी जोडा़ जा रहा है। भाजपा ने जयललिता और आंध्र प्रदेश में तेलुगुदेशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू को बुलाया है। उधर जयललिता ने भी गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की मंशा जाहिर की है।

इधर, जयललिता को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है और वह राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन पहुंच गई हैं। जहां वह सरकार बनाने का औपचारिक दावा पेश करेंगी। वह तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में सोमवार को शपथ ग्रहण करेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें