DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांदा में युवती बनी आग का गोला

देहात कोतवाली क्षेत्र के ददरिया गांव में शनिवार को सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग जाने से युवती की जलकर मौत हो गई। मायके वालों ने आरोप लगाया है कि दहेज की मांग पूरी न करने पर उसकी बेटी को ससुरालीजनों ने मारपीट कर मार डाला और केरोसिन डालकर आग लगा दी। जबकि ससुरालीजनों का कहना है कि उसने आग लगाकर खुदकुशी की है।

चिकित्सक की सूचना पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने पूछताछ के लिए पति और सास को अस्पताल से हिरासत में ले लिया। गिरवां थाना क्षेत्र के नेवादा गांव निवासी लालू प्रसाद यादव ने अपनी भतीजी कलावती उर्फ कल्ली (21) की शादी दो वर्ष पहले ददरिया गांव निवासी धीरज यादव के साथ की थी।

लालू प्रसाद का कहना है कि शादी के बाद से ही ससुरालीजन दहेज में बाइक और सोने की अंगूठी की मांग करने लगे। न देने पर उसकी भतीजी कल्ली को मारपीट कर परेशान करते थे। 11 मई को कल्ली की छोटी बहन मधु की शादी थी। लालू भतीजी कल्ली को लेने गया लेकिन ससुरालीजनों ने यह कहकर नहीं भेजा कि जब तक तुम लोग दहेज का सामान नहीं दोगे, तब तक कल्ली मायके नहीं जाएगी। लालू वापस आ गया।

दूसरे दिन उसका पिता गया, तब भी नहीं भेजा। तीसरे दिन मामा भी गया लेकिन फिर भी कल्ली को नहीं भेजा। बल्कि कल्ली ने अपने मामा ललवा से कहा भी था कि मुझे अपने साथ ले चलो, नहीं तो ससुराल वाले मुझे मार डालेंगे। मामा के जाने के बाद यह घटना हो गई। लालू प्रसाद ने आरोप लगाया है कि ससुरालीजनों ने शनिवार की सुबह कल्ली को मारपीट कर मौत के घाट उतार दिया और आत्महत्या का रूप देने के लिए उसके ऊपर केरोसिन डालकर आग लगा ली।

इधर, मृतका के अजिया ससुर अलोना यादव ने बताया कि मायके न भेजने पर पति से विवाद हो गया। इसी से क्षुब्ध होकर उसने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। वह गंभीर रूप से झुलस गई, उसे जिला अस्पताल लाया जा रहा था कि रास्ते में उसकी मौत हो गई। पिता की सूचना पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने सास और पति को पूछतांछ के लिए हिरासत में ले लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बांदा में युवती बनी आग का गोला