DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाता पेट्रो केमिकल की उत्पादन क्षमता दोगुनी होगी

गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (गेल) ने पाता (औरेया) स्थित अपने पेट्रो केमिकल संयंत्र की क्षमता तीन साल में दोगुनी करने की तैयारी शुरू कर दी है। इस कवायद से टीपीए पॉलीमर्स का उत्पादन बढ़ जाएगा। इससे कानपुर और उसके आसपास के प्लास्टिक उद्योग को कच्चे माल के भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी। साथ ही शनिवार को चकेरी में 10 वें सीएनजी स्टेशन का उद्घाटन कर दिया गया। अब कानपुर में सीएनजी स्टेशनों की क्षमता 1.45 लाख किलोग्राम रोज हो गई है।

सीएनजी स्टेशन का उद्घाटन करने आए केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्यमंत्री आरपीएन सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पाता पेट्रो प्लान्ट की उत्पादन क्षमता 4.20 लाख पॉलीमर्स यानी हाई डेंसिटी पॉलीइथिलीन और लीनियर लो डेंसिटी पॉलीइथिलीन है, इसे दोगुना करने से प्लास्टिक फैक्ट्रियों को बाहर नहीं भागना पड़ेगा। गेल तीन वर्ष में प्रदेश में पेट्रो केमिकल और पाइप व्यापारिक खंडों में 11 हजार करोड़ का निवेश करेगा।

सिंह ने कहा कि कानपुर और बरेली में सीएनजी स्टेशन बढ़ाया जाना है। कोशिश है कि कानपुर को सीएनजी भरपूर मिले और वाहन इसे पर चले तो प्रदूषण भी कम होगा। इस दौरान केन्द्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल भी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाता पेट्रो केमिकल की उत्पादन क्षमता दोगुनी होगी