DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘कैटेट 2011’ 47 सौ छात्र देंगे परीक्षा

प्रदेश के तीन कृषि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा ‘कैटेट 2011’ शहर के सात सेंटरों पर होगी। इसमें 4,700 छात्र-छात्रएं परीक्षा देंगे। यह परीक्षा तीन दिन तक चलेगी। डुप्लीकेट प्रवेश पत्र एक दिन पहले सीएसए और परीक्षा केंद्रों पर बनाए जाएंगे।

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, कानपुर, सरदाल बल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, मेरठ और नरेंद्रदेव कृषि विश्वविद्यालय, फैजाबाद में ग्रेजुएशन, पोस्टग्रेजुएशन और पीएचडी में प्रवेश के लिए 16, 17 और 18 मई को इंट्रेंस होगा। बीएनएसडी शिक्षा निकेतन, जुगल देवी विद्या मंदिर, जयनारायण विद्या मंदिर, दीनदयाल उपाध्याय इण्टर कॉलेज, सरस्वती ज्ञान मंदिर, इंदिरा नगर, सरदार पटेल इण्टर कॉलेज, बर्रा और शिवाजी इण्टर कॉलेज, केशव नगर को नगर में परीक्षा सेंटर बनाया गया है।

पीएचडी के लिए प्रवेश परीक्षा में बैठने वालों की संख्या नगर में 18 सौ से अधिक है। प्रवेश पत्र कैटेट की वेबसाइट पर ऑनलाइन डाउन लोड किए जा सकते हैं। जिन छात्रों को डुप्लीकेट प्रवेश पत्र नहीं मिल पाए हैं वे उन सेंटरों पर एक दिन पहले जाकर डुप्लीकेट प्रवेश पत्र ले सकते हैं जहां उन्हें परीक्षा देनी है। यहां दो फोटो और 100 रुपए नकद जमा करने होंगे। जिन छात्रों को अपना फार्म नंबर याद नहीं है वे अपने सेंटर का पता ऑनलाइन नहीं कर सकेंगे।

नेट से प्रवेश पत्र डाउन लोड करने के लिए फार्म नंबर का जानना जरूरी है। ऐसे में छात्र सीएसए आकर अपना प्रवेश पत्र बनवा सकते हैं। सीएसए के मीडिया प्रभारी नौशाद खान ने बताया कि सभी परीक्षा सेंटरों पर एक दिन पहले छात्र संपर्क कर एडमिट कार्ड की समस्या हल कर सकते हैं। परीक्षाएं पूर्व में तय परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार होंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:‘कैटेट 2011’ 47 सौ छात्र देंगे परीक्षा