DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एयरपोर्ट पर डीटीसी की मुफ्त सेवा

घरेलू टर्मिनल से टर्मिनल-3 जाने की दिक्कतें अब खत्म हो जाएंगी। रविवार रात 12 बजे से घरेलू टर्मिनल से टर्मिनल-3 आने और जाने वाले यात्रियों के लिए अब डीटीसी में सफर मुफ्त होगा। दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लिमिटिड(डायल) ने डीटीसी को यह जिम्मा सौंप दिया है। इतना ही नहीं दिल्ली एयरपोर्ट से यात्रा करने वालों के लिए यह सफर मुफ्त होगा।

डायल ने डीटीसी के साथ मिलकर टी-3 और टी-1 तक जाने के लिए सेवाएं दुरुस्त कर दी हैं। इससे जो यात्रियों को अपनी यात्रा पूरी करने के लिए एक टर्मिनल से दूसरे टर्मिनल जाना पड़ता है वह डीटीसी की एसी बसों में मुफ्त में सफर कर सकेंगे। मान लीजिए आप लेह से दिल्ली टर्मिनल-1 पर आए हैं और आपको आगे सिंगापुर जाना है। जिसके लिए आपको  टी-3 जाना पड़ेगा।

टी-1 से टी-3 का सफर अब आप डीटीसी के साथ तय करेंगे। डीटीसी की सभी बसें एसी हैं और इनकी तादाद ज्यादा होने की वजह से बहुत आसानी से मिल जाती हैं। इतना ही नहीं इस बस की टिकट भी आपको एयरपोर्ट से ही मिल जाएगी। अगर सब ठीक चला तो मेट्रो से टी-3 उतरे यात्रियों को भी यह सुविधा मिल सकती है। वह विमान टिकट दिखाने के बाद इन बसों में टर्मिनल-1 जा सकेंगे। हालांकि यह अभी प्रस्तावित है।

टी-3 से टी-1 की दूरी करीब चार किलोमीटर से ज्यादा है। इसके लिए डायल ने बसें तो शुरू की थीं लेकिन यह ज्यादा उपयोग में नहीं आती थीं। इसके अलावा शनिवार तक डीटीसी इस यात्रा के पचास रुपये लेती थी। इसके अलावा सिर्फ टैक्सी से जाने का ही विकल्प होता था जिससे पहुंचा जा सकता था।

कैसे मिलेगा मुफ्त टिकट
दिल्ली एयरपोर्ट के टी-3 या टी-1 पर डायल का हेल्पडेस्क बना हुआ है। यहां जाकर आप अपनी टिकट दिखाएं। इसके बाद आपको डीटीसी बस का टिकट मिलेगा जिससे लेकर आप मुफ्त दूसरे टर्मिनल जा सकते हैं।

(दिल्ली संस्करण)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एयरपोर्ट पर डीटीसी की मुफ्त सेवा