DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नगर निगम का पहला चुनाव खासा दिलचस्प है। कोई बनेगा पार्षद यह किसी भी वार्ड में निश्चत रूप से बताना बहुत मुश्किल है। चुनाव के एक दिन पहले जहां सड़कों पर प्रचार का शोर नहीं था। मगर घरों में हलचल रही। प्रत्याशी ओर उनके प्रितिनिधयों ने घर-घर जाकर वोटर लिस्ट में उनकी सूची संबंधी पर्ची थमाई।

प्रत्याशी खुद घरों में जाकर लोगों से उन्हें वोट देने को कहा। किसी ने इलाके में काम कराने का हवाला दिया किसी ने ईमानदारी को किसी ने पुराने रिश्तों का। बुजुर्गों के आशीर्वाद लिए गए। एकतरफ जहां प्रत्याशियों ने दिन भर लोगों से मुलाकात कर अपने वोट पुख्ता किए वहीं उन्होंने अपने पोलिंग एजेंट के साथ लोगों को बटोरने की रणनीतियां भी तय की ताकि वोटर उन्हें ही वोट डाले किसी और को नहीं।

प्रत्याशियों को किसी से बात तक करने की फुरसत नहीं थी। आज बहुत सारे ऐसे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा जो पूरी तरह अराजनैतक हैं। कई सोशल वर्कर और दूसरे क्षेत्रों के महारथी भी इस चुनाव मैदान में हैं। दूसरी ओर विभिन्न पार्टियों के बड़े नाम भी इस चुनाव में प्रत्याशी हैं। उनकी साख भी रिववार को वोटरों के मतों पर निर्भर है।

प्रत्याशियों ने एक-एक वोट की कीमत पहचानी है। गांव और बाहर गए यहां के काफी संख्या में वोटरों को रिववार के मतदान के लिए बुलाया गया। दिन भर प्रत्याशी से ज्यादा उनके पिरवार, रिश्तेदार, जानकार और उनके चुनाव कार्य में लगे लोग इस काम में लगे रहे।

7 बजे से आने शुरू हो जाएंगे परिणाम

विकास सदन में पिरणामों की घोषणा रिटर्निंग ऑफिसर वीएस हुड्डा ने बताया कि पोलिंग बूथों पर पोलिंग पार्टियां चली गई हैं। चुनाव पिरणाम शाम 7 बजे से आने शुरू हो जाएंगे। बूथों पर ही मतों की गिनती हो जाएगी। इसके बाद 9 जगहों पर बनाए गए। केन्द्रों पर उनका कंपाइलेशन होगा।

सिविल लाइंस स्थित बीडीपीओ ऑफिस में वार्ड संख्या एक से तीन तक की कंपाइलिंग होगी। द्रोणाचार्य कॉलेज के लाइब्रेरी हॉल में वार्ड संख्या 4 से 6 तक के वोटों को जोड़ा जाएगा। सेक्टर 9 स्थित गवर्नमेंट कॉलेज में वार्ड संख्या 7 से 9 तक के वोट को जोड़ने का काम होगा। वार्ड संख्या 13 से 15 तक के वोटो को डीसडी कॉलेज के ओल्ड साइंस लैब में जोड़ा जाएगा।

वार्ड संख्या 16 से 18 तक के वोटों को डीएसडी कॉलेज के राधाकृष्ण हॉल में कंपाइल किया जाएगा। वज्ञड्र संख 19 से 21 तक के वोट सुखराली स्थित कम्यूनिटी सेंटर में जोड़े जाएंगे। वार्ड संख्या 22 से 24 तक के वोट एसडी सीनियर सेकेंड्री स्कूल खांडसा रोड में जोड़े जाएंगे। वार्ड संख्या 25 से 27 तक के वोट सेक्टर 10 ए स्थित डीएवी स्कूल में कंपाइल किए जाएंगे।

वार्ड संख्या 28 से 30 तक के वोट सेक्टर 47 के कम्यूनिटी सेंटर में जोड़े जाएंगे। वार्ड संख्या 31 और 32 के वोटों को सेक्टर 40 के कम्यूनिटी सेंटर में जोड़ा जाएगा। जबकि वार्ड संख्या 33 से 35 तक के वोटो को स्टेट हुडा ऑफिस सेक्टर 56 में जोड़ा जाएगा। मतगणना के बाद रिटर्निंग ऑफसर सह एडीसी के कार्यालय विकास सदन में पोस्टल बैलेट के मतों को जोड़ा जाएगा।

विकास सदन में ही 35 वार्डो के चुनाव पिरणाम घोषित किए जाएंगे। किसी भी वार्ड का रिजल्ट नहीं रोका जाएगा रिटर्निंग ऑफिसर वीएस हुडा ने कहा कि किसी भी वार्ड का चुनाव पिरणाम नहीं रोका जाएंगा। कल तक शहर मे चर्चा थी कि 9 और 19 नंबर वार्ड के रिजल्ट रोके जा सकते हैं। रिटर्निंग अधिकारी ने इस अफवाह को सिरे से खारिज कर दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आज तो नेताजी ने घर आकर नमस्ते किया