DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिशन-2012 की तैयारी में जुटी भाजपा ने ‘व्यंग्य चित्रों’ को अपना नया हथियार बनाया है। शनिवार को गोरखनाथ मंदिर में ऐसे सैकड़ों चित्रों की एक प्रदर्शनी लगाई गई। बसपा-कांग्रेस और सपा राज में हुए चर्चित घोटालों का खुलासा करते इन व्यंग्य चित्रों के जरिए भाजपा अपने विरोधियों पर जमकर जहर बुझे तीर छोड़ रही है।

प्रदर्शनी का उद्घाटन भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने किया। उनके साथ राष्ट्रीय महामंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी मौजूद थे। प्रदर्शनी में व्यंग्य चित्रों को बड़े-बड़े पोस्टरों की शक्ल में रखा गया है। इन पोस्टरों पर कुछ स्लोगन और संवाद भी लिखे हैं। चित्र, स्लोगन और संवाद के जरिए केन्द्र की कांग्रेस और उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार पर भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप लगाए गए हैं।

घोटालों का इतिहास बताते चित्र प्रदर्शनी में शामिल चित्र बसपा, सपा, कांग्रेस राज में हुए घोटालों का इतिहास बता रहे हैं। एक चित्र में मुख्यमंत्री मायावती को आयकर विभाग में अपनी आय का ब्योरा देते और दूसरी ओर मूर्तियों-पार्को पर करोड़ों रुपए बहाते दिखाया गया है। एक अन्य चित्र में चार साल के माया राज में प्रदेश में ढाई लाख करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया गया है।

एक चित्र, यूपीए राज में लगातार बढ़ती महंगाई पर प्रहार करता है तो एक अन्य चित्र पूर्ववर्ती सपा सरकार के दौरान हुए घोटालों की याद दिलाता है। प्रदर्शनी में ऐसे बहुतेरे चित्र प्रदर्शित किए गए हैं। हर चित्र एक अलग कहानी कहते हुए भाजपा को मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य में सबसे बेहतर विकल्प बता रहा है।

सौ घोटालों की बुकलेट : प्रदर्शनी में मुख्यमंत्री मायावती के चार साल के कार्यकाल में सौ कथित घोटालों को सूचीबद्ध करते हुए एक बुकलेट भी प्रदर्शित की गई हैं। इन सूचीबद्ध घोटालों पर आधारित चित्रों को भी वहां लगाया गया था। उद्घाटन के दौरान मुख्य रूप से राष्ट्रीय मंत्री किरीत सोमैया, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ला और महामंत्री विनोद पाण्डेय मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:‘व्यंग्य चित्र’ भाजपा का नया हथियार