DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमजी रोड मेट्रो स्टेशन से औसतन सौ स्मार्ट कार्ड की अतिरिक्त बिक्री बढ़ी है और पिछले पांच दिनों में मेट्रो को इस स्टेशन से पचपन हजार रुपए की अतिरिक्त आय हुई है। स्पेशल काउंटर से स्मार्ट कार्ड वीक के दौरान डीएमआरसी ने कार्ड की बिक्री बढ़ाने के लिए कुल 20 मेट्रो स्टेशन में स्पेशल काउंटर बनाए हैं। जिनमें साइबर सिटी का एमजी रोड मेट्रो स्टेशन भी शामिल है।

नौ मई से शुरू हुए इस वीक में शुक्रवार तक ही 550 से ज्यादा टोकन बिक चुके हैं। मेट्रो की कोशिशें रंग ला रही हैं। स्मार्ट कार्ड वीक में बाकी दिनों में होने वाली स्मार्ट कार्ड की बिक्री में इजाफा हुआ है। डीएमआरसी का अनुमान है कि बढ़ोतरी तीस फीसदी से ज्यादा है। मेट्रो प्रवक्ता हिमांशु का कहना है कि मेट्रो के 135 स्टेशनों से एक दिन में औसतन दस हजार स्मार्ट कार्ड की रोजाना बिक्री होती है।

नौ मई से शुरू हुए स्मार्ट कार्ड वीक में यह बिक्री तीस फीसदी तक बढ़ गई है। सामान्य बिक्री के अलावा सीएससी काउंटर से रोजाना एमजी रोड से ही सौ से ज्यादा कार्डो की बिक्री हो रही है। पहले कस्टमर केयर के लिए बने काउंटर से 250 के करीब कार्ड बिकते थे अब रोजाना कुल 350 कार्ड बिक रहे हैं। एमजी रोड में एक दिन में 40 हजार के करीब फुटफॉल रहता है।

मेट्रो के सभी रूटों में एक दिन में 15 लाख से ज्यादा यात्री सफर करते हैं टोकन के लिए लगने वाली लाइन के लंबे होते जाने से डीएमआरसी भी परेशान है इसलिए स्मार्ट कार्ड के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए यह वीक चलाया जा रहा है। फिलहाल 60 फीसदी यात्री स्मार्ट कार्ड यूजर हैं।

स्मार्ट कार्ड के फायदेः लाइन लगाने के झंझट से मुक्ति- एक बार के सफर में दस फीसदी की बचत- 50 रुपए के कार्ड को 50 रुपए से 800 रुपए तक रिचार्ज करवाने की सुविधा- टोकन से निर्धारित सफर की बजाय कहीं से भी चढ़ने और उतरने की सुविधां

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्मार्ट कार्ड से मेट्रो की कमाई में स्मार्ट इजाफा