DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नियंत्रण रेखा के पास चीन की उपस्थिति चिंताजनकः सेना

नियंत्रण रेखा के पास चीन की उपस्थिति चिंताजनकः सेना

सेना के एक वरिष्ठ कमांडर ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान अधिग्रहित कश्मीर में चीनियों की पर्याप्त संख्या में उपस्थिति है जो चिंता का विषय है। सेना के उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ (जीओसी इन सी) लेफ्टिनेंट जनरल क़ेटी़ पारनाइक ने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर में काफी संख्या में चीनियों की मौजूदगी है।
    
उन्होंने कहा कि सेना को आधिकारिक रूप से सूचित किया गया है कि नियंत्रण रेखा के पास निर्माण कार्यों के लिए चीन के इंजीनियर और कामगार मौजूद हैं।
    
पारनाइक ने कहा कि उनकी वहां उपस्थिति मुख्यत: निर्माण कार्यों के लिए है। हमें मालूम है कि चीनी एक राजमार्ग के निर्माण में सहयोग कर रहे हैं, चीन ने पाक अधिकृत कश्मीर के साथ ही उत्तरी इलाकों में बड़ी संख्या में बांधों और निर्माण परियोजनाओं का विकास किया है। ये इलाके नियंत्रण रेखा से काफी नजदीक हैं।

जीओसी इन सी जम्मू-कश्मीर के लाइट इनफैंट्री के रेजिमेंटल सेंटर में दो दिवसीय सेना मेला समारोह से इतर बात कर रहे थे। पारनाइक ने कहा कि पड़ोस में चीन की उपस्थिति चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि आधिकारिक रूप से हमें बताया गया कि वे इंजीनियर और कामगार हैं। चाहे वे कामगार हों या पीएलए (पीपुल्स लिबरेशन आर्मी) के सैनिक, मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नियंत्रण रेखा के पास चीन की उपस्थिति चिंताजनकः सेना