फोटो गैलरी

Hindi Newsपर्दे पर नायकों की वापसी चाहता हूं सलमान

पर्दे पर नायकों की वापसी चाहता हूं : सलमान

अब हिंदी फिल्मों में दुर्गम परिस्थितियों से जूझते नायक नजर नहीं आते लेकिन बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ऐसे नायकों की बड़े पर्दे पर वापसी चाहते हैं। 'वांटेड' और 'दबंग' जैसी लगातार दो सफल फिल्में दे चुके...

पर्दे पर नायकों की वापसी चाहता हूं : सलमान
एजेंसीSat, 14 May 2011 05:56 PM
ऐप पर पढ़ें

अब हिंदी फिल्मों में दुर्गम परिस्थितियों से जूझते नायक नजर नहीं आते लेकिन बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ऐसे नायकों की बड़े पर्दे पर वापसी चाहते हैं।

'वांटेड' और 'दबंग' जैसी लगातार दो सफल फिल्में दे चुके सलमान कहते हैं कि वह पर्दे पर नायकत्व की वापसी के लिए सचेत प्रयास कर रहे हैं।

सलमान ने एक विशेष साक्षात्कार में कहा कि यह उन नायकों को पर्दे पर वापस लाने का सचेत प्रयास है क्योंकि मैं लम्बे समय से उनकी कमी महसूस कर रहा हूं। मैं थियेटर जाना चाहता हूं तो वहां अपने नायक को देखना चाहता हूं। हमें इसकी आदत हो गई थी लेकिन अब रोमांसप्रधान फिल्में बनने से नायक गायब हो गए हैं। मैं फिल्म व्यवसाय में हूं इसलिए उन्हें वापस ला सकता हूं।

बीते 23 साल में 80 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर चुके सलमान कहते हैं कि जब उन्होंने 'दबंग' बनाने का निर्णय लिया तो लोगों ने उनके इस फैसले को गलत बताया था। उन्होंने कहा कि 'दबंग' आम लोगों के लिए बनाई गई थी। इमें इसके शीर्षक को लेकर बहुत हतोत्साहित किया गया था। लोगों का कहना था कि इस शीर्षक का  सही उच्चारण भी सभी नहीं कर सकेंगे या उन्हें इसका मतलब मालूम नहीं होगा। नायक के एक पुलिसकर्मी होने, नवोदित अभिनेत्री, नवोदित निर्देशक के चलते लोगों का मानना था कि फिल्म नहीं चलेगी और हम बर्बाद हो जाएंगे।

जब 'दबंग' प्रदर्शित हुई तो लोगों को खूब पसंद आई और इसे लेकर जताई गई सारी शंकाएं बेकार साबित हुईं। अब दर्शकों को सलमान की 'रेडी' और 'बॉडीगार्ड' के प्रदर्शन का इंतजार है। दोनों ही दक्षिणभारतीय फिल्मों के हिंदी संस्करण हैं। 'रेडी' इसी नाम से 2008 में आई तेलुगू फिल्म पर आधारित है। 'बॉडीगार्ड' निर्देशक सिद्दीकी की 2010 में आई मलयालम फिल्म पर आधारित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें